इसराइल और हमास ने की हवाई बमबारी, दर्जनों लोगों ने अपनी जान खोई
इसराइल और हमास ने की हवाई बमबारी, दर्जनों लोगों ने अपनी जान खोई
Share:

इज़राइल और हमास के बीच शत्रुता मंगलवार को बढ़ गई, इज़राइल में 32 फिलिस्तीनियों और दो लोगों की मौत हो गई, जिसमें इज़राइल ने गाजा में कई हवाई हमले किए और आतंकवादी समूह ने तेल अवीव से रॉकेट दागे। बुधवार सुबह के शुरुआती घंटों में, गाज़ान ने अपने घरों को हिलाने और इजरायली हमलों के साथ आकाश को रोशन करने, हमास और इस्लामिक जिहाद द्वारा दागे जाने वाले रॉकेटों और इजरायली वायु रक्षा मिसाइलों को रोककर सूचना दी। 

इजरायल के हवाई हमले से प्रभावित होने के बाद गाजा में एक 13 मंजिला आवासीय इमारत ढह गई, जिसमें से एक ने कहा कि इजरायल ने कहा कि उसने हमास के ठिकानों के खिलाफ कार्रवाई की है। वे गाजा में 2014 के युद्ध के बाद से इजरायल और हमास के बीच सबसे गहन हवाई आदान-प्रदान थे, और अंतरराष्ट्रीय चिंता को प्रेरित किया कि स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है। संयुक्त राष्ट्र मध्य पूर्व के शांति दूत टोर वेनेसलैंड ने ट्वीट किया: "आग को तुरंत रोकें। हम पूर्ण पैमाने पर युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं।

 सभी पक्षों के नेताओं को डी-एस्केलेशन की जिम्मेदारी लेनी होगी। गाजा में युद्ध की लागत विनाशकारी है और है आम लोगों द्वारा भुगतान किया जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र सभी पक्षों को शांत करने के लिए काम कर रहा है। हिंसा को रोकें, "उन्होंने लिखा। इजरायलियों ने आश्रयों के लिए भाग लिया या 70 किमी (45 मील) से अधिक समुदायों में फुटपाथों पर खुद को चपटा कर लिया। विस्फोटों के बीच की आवाजों के बीच इंटरसेप्टर मिसाइलें आकाश में उड़ गईं। इजराइल ने कहा कि सैकड़ों रॉकेट थे। फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों द्वारा निकाल दिया गया।

आंबेडकर नगर के 4 पुलिसकर्मी निलंबित, जहरीली शराब पीने से हुई थी 5 मौतें

यदि आपको भी है त्वचा से जुड़ा कोई रोग या व्यापार में हो रहा है घाटा तो जरूर अपनाएं ये उपाय, मिलेगा छुटकारा

लॉकडाउन का पालन कराते वक्त लाठियों का इस्तेमाल न करे पुलिस - कर्नाटक हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -