तुर्की-सीरिया के साथ इज़रायल भी थर्राया, 4300+ की मौत, लगातार बढ़ रहा मृतकों का आंकड़ा
तुर्की-सीरिया के साथ इज़रायल भी थर्राया, 4300+ की मौत, लगातार बढ़ रहा मृतकों का आंकड़ा
Share:

तेहरान: तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप ने जमकर तबाही मचाई है। भूकंप के झटकों में अब तक कुल 4300 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आ रही है। अब भी मलबे में दबे लोगों को निकाला जा रहा है। कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। मृतकों की तादाद बढ़ने का अनुमान है। सोशल मीडिया पर ऐसे कई तस्वीर और वीडियो वायरल हो रहे हैं, जो भूकंप की भयावहता बता रहे है। बता दें कि, भूकंप के झटके इजरायल और लेबनान में भी महसूस हुए थे। हालाँकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहाँ जान-माल की क्षति नहीं होने की जानकारी मिल रही है। भूकंप का केंद्र तुर्किये था। इसलिए वहाँ सबसे अधिक क्षति की खबर है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'तुर्की और सीरिया में शक्तिशाली भूकंपों की वजह से अब तक 2300 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। तुर्की में 7.8, 7.6 और 6.0 तीव्रता के लगातार 3 विनाशकारी भूकंप आए।' बता दें कि ये भूकंप 3 अलग-अलग समय पर आया, जिससे लोगों को संभलने का अवसर ही नहीं मिला। पहला भूकंप सुबह 4 बजे, दूसरा भूकंप सुबह 10 बजे और तीसरा भूकंप दोपहर 3 बजे आया। रिपोर्ट के अनुसार, इसके साथ ही 78 आफ्टर शॉक्स भी महसूस किए गए। रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया के अलेप्पो और हमा शहर में भी बहुत क्षति हुई है। सीरिया में तुर्की से सटे इलाकों में कई इमारतें ढह गईं हैं और इसकी राजधानी दमिश्क में भी भूकंप के झटकों के बाद लोग दहशत के चलते सड़कों पर आ गए थे। वहीं दिन में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर दुःख प्रकट किया था।

पीएम मोदी ने सोमवार (6 फरवरी) को ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'तुर्की में आए भूकंप के चलते जनहानि और संपत्तियों को हुए नुकसान से दुखी हूँ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएँ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना है। इस विपत्ति की घड़ी में भारत तुर्की के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। इस भूकंप की त्रासदी से निपटने में हरसंभव सहायता के लिए हम तैयार हैं।'

पूरे होश में 'असहनीय दर्द' से चीखती और तड़पती बच्चियां, जानिए महिला 'खतना' की खौफनाक सच्चाई !

एक रात में 14 हिन्दु मंदिरों पर हमला, मूर्तियां तोड़ीं.., अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं

पाकिस्तान में अब क्रिकेट मैच के दौरान ब्लास्ट, बाबर-सरफ़राज़ के बीच चल रहा था मुकाबला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -