जम्मू कश्मीर: दुर्गा पूजा पर घर आने वाले थे विरंजन, इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने मार डाला
जम्मू कश्मीर: दुर्गा पूजा पर घर आने वाले थे विरंजन, इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने मार डाला
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में दहशतगर्दों की गोली से जान गंवाने वाले बिहार के भागलपुर जिले के सैदपुर गाँव के निवासी वीरंजन पासवान का अंतिम संस्कार बुधवार को श्रीनगर में झेलम नदी के किनारे स्थित दूधगंगा घाट पर किया गया। जिला प्रशासन ने उनके शव को हवाई जहाज के माध्यम से भागलपुर भेजने के लिए कहा था, मगर मृतक के परिवार की सहमति के बाद श्रीनगर में ही उनका दाह संस्कार कर दिया गया।

घटना के बाद श्रीनगर के डीएम मोहम्मद एजाज असद ने सहायता स्वरूप वीरंजन पासवान के परिजनों को सवा लाख रुपए का चेक भी सौंपा। पीड़ित को दी गई धनराशि में से एक लाख SDRF और 25 हजार रेड क्रॉस सोसायटी की तरफ से दी गई है। श्रीनगर के महापौर जुनैद अजीम मट्टू ने कहा कि पहले उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं थी, मगर अब वो श्रीनगर में पीड़ित के परिवार वालों को सांत्वना देने के लिए जाएँगे। रिपोर्ट के अनुसार, वीरंजन के बड़े बेटे विक्रम ने बताया है कि उसके पिता पहले कोलकाता में मजदूरी करते थे और ढाई वर्ष पूर्व ही श्रीनगर गए थे। वो वहाँ ठेले पर गोलगप्पे बेचते थे। 

विक्रम ने बताया कि वह 6 भाई-बहन है। मृतक की पत्नी पुतुल देवी के अनुसार, बीते सोमवार को वीरंजन का फोन आया था कि नवरात्रि में वह घर आने वाले हैं। उन्होंने अपना टिकट भी करा लिया था। किन्तु=, बाद में उनके भाई ने फोन कर बताया कि आतंकियों ने उनकी हत्या कर दी है। वह अपने घर में एक मात्र कमाने वाले थे। परिवार पर 73,000 रुपए का कर्ज भी है। बता दें कि इस हत्या की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर ने ली है। इसे इस्लामिक स्टेट विलाया हिंद के नाम से भी जाना जाता है।

यूपी चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा फैसला, वरुण और मेनका गांधी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से किया बाहर

शुरुआती कारोबार में 500 अंक से ज्यादा चढ़ा सेंसेक्स, 17,800 के पार निफ्टी

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 54 पैसे टूटकर 74.98 पर बंद हुआ रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -