चौतरफा मात खाने के बाद इस्लामिक स्टेट के आतंकवादीयों ने इस अफ्रीकी जगह को बनाया अपना आतंकी अड्डा
चौतरफा मात खाने के बाद इस्लामिक स्टेट के आतंकवादीयों ने इस अफ्रीकी जगह को बनाया अपना आतंकी अड्डा
Share:

मध्य पूर्व से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट की जड़ें उखड़ गई हैं. उसका सरगना अबू बकर बगदादी मारा जा चुका है. जिसके बाद आईएस के आतंकवादी अब अफ्रीका की तरफ रुख करने लगे हैं. मध्य पूर्व में मात खाने के बाद अल कायदा और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी अफ्रीका में पैर फैला रहे हैं. पिछले दिनों मोटरसायकिल और छोटे ट्रकों पर सवार कई आतंकवादी देखे गए हैं, जिन्होंने इस इलाके में सरकारी सेनाओं और वन रक्षकों पर हमला करके उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया है. 

न्यूजीलैंड : भूकंप के तेज झटकों ने हिलाई धरती, तीव्रता ने बढ़ाई परेशानी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राष्ट्र ने भी इस बारे में चेतावनी जारी की है. उसके कुछ शोधकर्ताओं के हवाले से पता चला है कि इस्लामिक आतंकवादी अफ्रीका के दूर दराज इलाके में स्थित सोने की खानों तक पहुंच रहे हैं. इस्लामी आतंकवादियों के लिए ये खानें छिपने का बेहतरीन ठिकाना हैं. इसमें से कई सोने की खदानों में अभी भी सोना मौजूद है. यह लोग इलाके के नाबालिग बच्चों से सोना भी निकलवा रहे हैं. जिससे मिले पैसे का इस्तेमाल नए सदस्यों को भर्ती करने के साथ साथ हथियार और विस्फोटक खरीदने में किया जा रहा है. 

केन्या में बाढ़ का कहर जारी, अब तक कुल 72 लोगों की मौत

पिछले कुछ महीनों से अफ्रीकी देश बुरकिना फासो में लगातार आतंवादी हमलों की खबरें आ रही हैं. यह गरीब देश हाल के कुछ सालों से जिहादी गुटों के निशाने पर आ गया है. यहां हिंसक घटनाओं में सैकड़ों लोगों की मौत की खबर है. पिछले महीने यहां घात लगा कर किए हमले में सोने की खदान में काम करने वाले 39 मजदूरों की जान चली गई. इसके अलावा इस देश में लूटमार की दर्जनों और कई अपहरण की वारदातें दर्ज की गईं. 

पाकिस्तानी महिलाओं के लिए काल बन रहा स्तन कैंसर, रिपोर्ट में हुआ भयावह खुलासा

दुती चंद को 'टाइम' पत्रिका ने उभरते सितारों में किया शुमार

तुर्की ने आतंकवाद के खिलाफ छेड़ा बड़ा अभियान, ये है कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी को ख़त्म करने का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -