IS ने सीरिया में 270 लोगो को किया रिहा

Jan 20 2016 02:41 PM
IS ने सीरिया में 270 लोगो को किया रिहा

बेरुत : खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट IS ने अपह्रत किये गए 400 लोगो में से 270 को छोड़ दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) ने जिन 270 लोगो को छोड़ा है उनमे अधिकतर महिलाएं व बच्चो की संख्या अधिक है. इस मामले पर और भी अधिक संक्षिप्तता से बताते हुए सीरिया के ही एक मानवाधिकारी ने कहा है कि खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट IS ने अपह्रत किये गए इन सभी लोगो को उस समय अपहरण किया जब IS के इन खतरनाक लडको ने डीर अल-जोर में वहां की सरकार के द्वारा अपने साम्राज्य वाले नियंत्रित इलाकों पर आक्रमण की प्रक्रिया को दोहराया था.

तथा अगुवा किये गए इन लोगो में अधिकतर महिलाएं एवं बच्चे थे । उन्होंने बताया कि कब्जा किए इलाके के घरों में मंगलवार को छापेमारी के दौरान 50 अन्य लोगों को अपहृत किया गया था ।

सीरिया के मानवाधिकार पर्यवेक्षक रामी अब्दुलरहमान ने आगे बताया कि इस आतंकी संगठन ने अपने कब्जे में पूछताछ के लिए 14 से 55 आयुवर्ग के पुरुष बंधकों को अपने कब्जे में रखा है. इस दौरान इन आतंकियों ने संयुक राज्य अमेरिका के द्वारा डीर अल-जोर में नागरिकों के विरुद्ध हो रही हिंसा की भी कड़े शब्दों में निंदा की है.