ISL 6: हैदराबाद एफसी को 2-1 से हराकर ओडिशा ने जीता चौथा मैच

Jan 16 2020 07:12 PM
ISL 6: हैदराबाद एफसी को 2-1 से हराकर ओडिशा ने जीता चौथा मैच

आईएसएल की शुरुआत से ही ओडिशा टीम का दशनदार प्रदर्शन रहा हैं.  बुधवार को स्पेनिश फॉरवर्ड एरिडेन संताना के दो गोल के दम पर इन फॉर्म ओडिशा एफसी नेयहां जीएमसी बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए आक्रामक और रोमांचक मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी को 2-1 से हरा दिया. ओडिशा की यह लगातार चौथी और इस सीजन में 13 मैचों में छठी जीत है. टीम अब हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में 21 अंक लेकर अंकतालिका में चौथे नंबर पर कायम है. वहीं, हैदराबाद की 13 मैचों में यह 10वीं और लगातार चौथी हार है और वह सबसे नीचे है.

हैदराबाद के लिए मार्सिलिन्हो ने पहले मिनट में ही गोल दाग कर खता खोला. लेकिन, ओडिशा ने 15वें मिनट में संताना के गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली. संताना ने ओडिशा के लिए दूसरा गोल 45वें मिनट में पेनाल्टी पर किया. मेजबान हैदराबाद एफसी ने मैच में धमाकेदार शुरुआत की और कप्तान मार्सिलिन्हो परेरा के बेहतरीन गोल के दम पर पहले मिनट में ही 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

बोबो ने निखिल पुजारी को एक पास दिया. पुजारी के शॉट को डोरेंसो ने सेव कर दिया और बॉल छिटक कर उनसे दूर मार्सिलिन्हो के पास चली गई. मार्सिलिन्हो ने मैच शुरू होने के 39 सेकेंड बाद ही हैदराबाद का खाता खोल दिया. दूसरा हाफ में हैदाबाद को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ उतरना पड़ा. 49वें मिनट में ओडिशा के सिस्को हर्नाडेज को पीला कार्ड मिला. 59वें मिनट में 62 प्रतिशत बॉल पजेशन अपने पास रखने वाली ओडिशा ने अपने आक्रमण से मेजबान टीम पर लगातार दबाव बनाना जारी रखा.

71वें मिनट में ओडिशा के डेनियल लाललिंपुइया का शॉट ऑफ टारगेट चला गया. इसी तरह 86वें मिनट में बोबो एक बार फिर से हैदराबाद के लिए बराबरी करने का सुनहरा मौका गंवा बैठे. इसके तीन मिनट बाद ही ओडिशा के गोलकीपर डोरेंसो ने एक शानदार सेव करके टीम को मैच में आगे रखा. निर्धारित समय के बाद चार मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया, जहां ओडिशा ने अपनी बढ़त को कायम रखते हुए 2-1 से मैच पर जीत हासिल की हैं.

फ़ाइनल से बाहर हुआ यह पहलवान, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

विश्वनाथन आनंद ने इस खिलाड़ी का 15 साल पुराना तोड़ा अजेय रहने का सर्गेई रिकॉर्ड

मां बनने के बाद मैदान में छाई सानिया, इस शख्स के साथ पहुंची सेमीफाइनल में