जान बचाने के लिए इस शहर पर मचाया ISIS ने तांडव
जान बचाने के लिए इस शहर पर मचाया ISIS ने तांडव
Share:

नई दिल्ली : दुनिया में दहशत मचाने के इरादे रखने वाला सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट(ISIS) के इराक के सिंजर में सुरंग की तस्वीरे सामने आई हैं। बता दे की इस सुरंग का इस्तेमाल आतंकी अपने उपर होने वाले हमलों से छिपने के लिए करते थे। आतंकियों के इस ठिकाने पर बमों और मिसाइलों का कोई असर नहीं होता था। सुरंग में खाने पीने और बम बनाने के सामान भी देखे गए हैं।

मालूम हुआ की यहां कुछ महीने पहले तक इराकी कुर्दों का डेरा था, लेकिन ISIS के आतंकियों ने यहां हमला कर दिया और हजारों कुर्दों की हत्या करके यहां कब्जा कर लिया और पूरा शहर ISIS का गढ़ बन गया। पूरे शहर को बगदादी के आतंकियों ने अपने साये में ऐसा लिया की अब उनके खौफ से कोई भी वहा नहीं जाता। दुनिया में दहशत मचाने वाले आतंकियों के लिए ये शहर अब सबसे ख़ुफ़िया और महफूज़ हो गया है। पूरे शहर में ISIS के आतंकियों ने कई सुरंगे बना रखी है। अपनी जान की हिफाज़त के लिए आतंकियों ने इस सुरंग को जमीन से 40 फीट नीचे बनाया है।

बता दे की दुनिया के कई देशो ने इस्लामिक स्टेट के खात्मे के लिए जंग छेड़ दी है और इसके लिए वह रोजाना पूरी क्षमता के साथ हमला कर रहे हैं। फाइटर प्लेन आसमान से इमारतों पर हमला कर रहे है। हमलों से गिरे बम धमाके से इमारतें तो जमींदोज हो जाती है लेकिन आतंकी जमीन के अंदर बनी सुरंगों में बच जाते थे लेकिन जब इन आतंकियों पर रूसी सेनाओं ने बेहद करीब से हमला किया तो इनके पांव उखड़ गए। उसके बाद आतंकी सिंजर को छोड़कर भाग खड़े हुए। पूरे शहर में ऐसी ही 30 से 40 सुरंगे मिली हैं, जो एक दूसरे से जुड़ी होती थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -