ISIS ने क्यों किया चीनी भाषा में वीडियो अपलोड
ISIS ने क्यों किया चीनी भाषा में वीडियो अपलोड
Share:

बीजिंग : इस्लामिक स्टेट ने इंटरनेट पर एक वीडियो अपलोड किया है। जिसमें चीनी भाषा में एक गीत है। इस पर चीन के विदेश मंत्रालय का कहना है कि आतंकवादी संगठन आईएस द्वारा चीनी भाषा में इंटरनेट पर अपलोड किया गया यह गीत इस बात की आवश्यकता को दर्शाता है कि अब पूरी दुनिया को एकजुट होकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ना होगा। चीनी विदेश मंत्रालय के एक सीनियर अफसर ने मंगलवार को कहा कि इस्लामी आतंकवाद के खिलाफ छिड़ी जंग में वे आगे बढ़े हैं।

माली और पेरिस में हुए आतंकी हमले के बाद चीन ने दुनिया को यह संदेश दिया था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए दुनिया के सभी देशों को आपस में तालमेल बढ़ाना होगा। लेकिन साथ ही चीन यह भी कहता आया है कि सीरिया में जारी जंग का कोई सैन्य समाधान नही है। चीन की सरकारी मीडिया भी सीरिया में हवाई हमलों के लिए पश्चिमी देशों तथा रूस की आलोचना करती आई है। पिछले सप्ताह मंडारिन भाषा में एक भड़काऊ गीत रिकॉर्ड की गई, जिसे आईएसआईएस के मीडिया विंग अल हयात मीडिया सेंटर ने अपलोड की है। इस वीडियो में मुस्लिमों से जागने का आह्वान किया जा रहा है।

4 मिनट के इस वीडियो का शीर्षक है मैं मुजाहिद हूँ। वो व्यक्ति कहता है कि युद्धभूमि में लड़ते-लड़ते मर जाना ही मेरा ख्वाब है.....और कोई ताकत हमें आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती.....इस वीडियो पर चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि इस बात का दावा नही किया जा सकता कि यह वीडियो वास्तव में आईएस की है। लेकिन यह स्पष्ट है कि आतंकवाद पूरी मानवता का दुश्मन है और इस बात की ज़रूरत है कि इंटरनेट का इस तरह इस्तेमाल कर रहे कट्टरपंथियों को रोका जाए।

मंगलवार को एक प्रेस ब्रीफ में हुआ ने कहा कि आतंकवाद का मुकाबला कोई भी देश अकेले नही कर सकता। ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को एक-दूसरे के साथ खड़ा होना चाहिए और सबी तरह के आतंकवाद पर एक साथ हमला करना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -