ISIS ने किया था पाक दूतावास पर हमला, कहा मकसद अधिकारियों को मारना
ISIS ने किया था पाक दूतावास पर हमला, कहा मकसद अधिकारियों को मारना
Share:

जलालाबाद : अफगानिस्तान के जलालाबाद में पाकिस्तानी कांस्युलेट पर हुए हमले की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है। पाकिस्तान के वाणिज्यिक दूतावास पर बुधवार को आत्मघाती हमले हुए थे। अफगानिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद मकान में छिपे आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

इस मुठभेड़ में करीब 7 सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई थी। साथ ही दो आतंकी भी मारे गए थे। इस हमले में अन्य 11 लोग भी घायल हुए थे। इस्लामिक स्टेट ने इसके लिए ऑनलाइल संदेश जारी किया है। हमले की जिम्मेदारी लेते हुए आईएसआईएस ने कहा कि उसका इरादा पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों की जान लेना था। हमले में एक तीसरा आतंकी भी शामिल था, जो भागने में सफल रहा।

पाकिस्तान ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि उसके दूतावास के इमारत को क्षति पहुंची है, लेकिन उसके सभी अधिकारी सुरक्षित है। उधर अफगानी सुरक्षा अधिकारियों ने चिंता जताते हुए कहा है कि इस तरह के हमले बार-बार होना चिंता का विषय है। इससे तालिबानियों के साथ होने वाली शांति वार्ता प्रभावित हो सकती है। बता दें कि 3 व 4 जनवरी को अफगानिस्तान के भारतीय वाणिज्यिक दूतावास पर भी हमले हुए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -