आईएसआईएस ने की बांग्लादेश में हिंदू पुजारी की हत्या
आईएसआईएस ने की बांग्लादेश में हिंदू पुजारी की हत्या
Share:

ढाका : इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक द्वारा दावा किया गया कि बांग्लादेश में भारत की सीमा से सटे मंदिर में बंदूक और चाकू से प्रमुख पुजारी की नृशंस हत्या कर दी गई। हिंदुओं के विरूद्ध इस दुर्दांत संगठन का यह पहला हमला रहा। दरअसल धार्मिक अल्पसंख्यक हिंदुओं पर इस तरह के हमलों को लेकर दावा किया गया। इस मामले में यह कहा गया कि सोनापोत गांव में 50 साल के जनेश्वर राॅय की हत्या को लेकर कहा गया कि अमेरिका स्थित निजी साइट इंटेलिजेंस समूह की रिपोर्ट में यह कहा गया कि यहां से लगभग 494 किलोमीटर दूर उत्तरी पंचागढ़ क्षेत्र के देवीगंज उपजिला में हुए हमले में 2 श्रद्धालु घायल हो गए।

आईएस के आतंकियों ने अपने बयान में कहा कि सुरक्षा अभियान में खिलाफत के सैनिकों ने देवीगंज मंदिर के संस्थापक और मुख्य पुजारी को समाप्त कर दिया। उसके द्वारा कहा गया कि उत्तरी बांग्लादेश के पंचगढ़ क्षेत्र में हथियारों से निशाना बनाए जाने पर उनका साथी घायल हो गया। आॅनलाईन जिहादी गतिविधियों को ध्यान में रखने वाले एक समूह ने इसे लेकर कहा कि पुजारी की हत्या की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली। 

दरअसल इस मामले में एक न्यूज़ एजेंसी की विज्ञप्ति में आईएसआईएस ने जिम्मेदारी लेने का दावा किया। मंदिर के पुजारी राॅय ने वर्ष 1998 में मंदिर की स्थापना की थी और इसके प्रमुख और मुख्य पुजारी के तौर पर वे काम कर रहे थे। हिंदू पुजारी पर हमले का पहला मामला सामने आने के बाद बांग्लादेश में विरोध होने लगा था लेकिन अब तक चार मामले होने के बाद यह पांचवे मामले के तौर पर घटित हुआ है। इस मामले में पुलिस ने जांच का आश्वासन दिया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -