ISIS ज्वाइन करने जा रहा था यह शख्स, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार
ISIS ज्वाइन करने जा रहा था यह शख्स, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) ज्वाइन करने के लिए जा रहे एक शख्स को दिल्‍ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है.  गिरफ्तार किये गए शख्स के आईएसआईएस से संबंधों को लेकर जांच की जा रही है. वही इसका आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) से संबंध बताया जा रहा है. संदिग्ध का नाम शाहजहां वेलुआ कंडी है तथा  केरल के कन्नौर का रहने वाला है. वह तुर्की से डिपोर्ट होकर भारत आया है.

जाँच में पता चला है कि शाहजहां, केरल में कुछ संदिग्‍धों के संपर्क में रहा है. वह चेन्नई से एक एजेंट के जरिए मोहम्मद इस्माइल नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर गया था. उसके मोबाइल से टेलीग्राम की कई चैट और आईडी भी बरामद हुई है. जिसको लेकर वह जाँच के घरे में आ गया है.

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया है कि शाहजहां को एक जुलाई को आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. वह तुर्की से डिपोर्ट होकर आया था. वहां से वह सीरिया जाने की फिराक में था और आईएसआईएस ज्वाइन करना चाहता था. उन्होंने बताया कि इससे पहले वह अपनी पत्नी के साथ पिछले साल तुर्की गया था और इसी साल फरवरी में डिपोर्ट किया गया. किन्तु वह फिर से मार्च में तुर्की चला गया था. अभी उसे फर्जी पासपोर्ट के मामले में अरेस्ट किया गया है, किन्तु जाँच में पुरे साक्ष्य मिलने पर उसके खिलाफ जाँच के दायरे को बढ़ाया जा सकता है.

इराक में IS के आतंक का अंत, सेना ने इराकी झंडा फहराया

महिलाओं को सेक्स स्लेव की तरह इस्तेमाल करता है ISIS

3 किलोमीटर की दूरी से मार गिराए ISIS आतंकवादी, देखे हैरतअंगेज कारनामें का लाइव वीडियो

अमेरिकी नेतृत्ववाली गठबंधन सेना ने किया ISIS की जेल पर हवाई हमला

कपड़ो पर GST लगाए जाने के खिलाफ हरियाणा में तीन दिवसीय हड़ताल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -