अमेरिकी नेतृत्ववाली गठबंधन सेना ने किया ISIS  की जेल पर हवाई हमला
अमेरिकी नेतृत्ववाली गठबंधन सेना ने किया ISIS की जेल पर हवाई हमला
Share:

नई दिल्ली। सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक संचालित एक जेल पर अमेरिका नेतृत्व वाले एक गठबधन ने हवाई हमला किया। इस हमले में करीब 60 लोग मारे गए। इस मामले में अमेरिका द्वारा कहा गया कि हमले में जेहादियों को टारगेट किया गया था। अमेरिकी सेना गठबंधन में होने वाले हमलों को मान चुकी है। उसका कहना है कि वर्ष 2014 से अब तक इराक और सीरिया में हुए गठबंधन के हवाई हमलों में कुल 352 लोग मारे जा चुके हैं।

गौरतलब है कि सीरियन आॅब्जर्वेटरी फाॅर ह्यूमन राईट्स ने जानकारी देते हुए कहा कि ब्रिटेन आधारित निगरानी समूह द्वारा कहा गया कि सीरिया के मयादीन में आईएस संचालित जेल पर हमला किया गया। गौरतलब है कि मयादीन देश के पूर्वी प्रांत देइर एजोर एक महत्वपूर्ण शहर है। गौरतलब है कि गठबंधन व सीरियाई सेना और रूसी सहयोगी दोनों द्वारा हवाई हमले किए जाते रहे हैं।

इस मामले में रामी अब्दुल रहमान द्वारा कहा गया कि हवाई हमले में 42 कैदी मारे गए। साथ ही आॅपरेशन में 15 जिहादियों की मौत हो गई। पूर्वी सीरिया के इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले शहर में हुए हमले में करीब 35 आम लोगों की मौत हो गई। सीरिया के मयादीन शहर की आवासीय इमारतों पर हमले किए गए। इस मामले में रमी आबदेल रहमान ने कहा कि मृतकों में आईएस के लड़कों के 26 संबंधी शामिल थे। जो लोग मारे गए उनमें 9 सीरियाई और आमनागरिक शामिल थे। जिनमें 5 बच्चे भी शामिल थे।

ISIS सरगना बगदादी की रूसी एयरफोर्स की बमबारी में हुई मौत !

केरल में एक सड़क का नाम गाजा स्ट्रीट रखा, खुफिया एजेंसियां हुई सतर्क

दार्जिलिंग संकट : GJM के साथ आने पर GNLF ने TMC से गठबंधन तोड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -