ढाई मिनट के टेप ने बढ़ाई भारत में ISIS की दहशत
ढाई मिनट के टेप ने बढ़ाई भारत में ISIS की दहशत
Share:

नई दिल्ली : भारत में इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक की संभावनाओं को अलग तरह से देखा जा रहा था। इसके प्रवेश को लेकर सरकार अलर्ट थी लेकिन इस पर इतनी गंभीरता से ध्यान नहीं दिया गया था।  हाल ही में एक आॅडियो मैसेज सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। खुफिया सूत्रों ने इंटरनेट पर अपलोट इस आॅडियो को देखा। जिसके बाद हर ओर अलर्ट जारी कर दिया गया है। 2.47 मिनट के आॅडियो टेप में इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक जाॅईन करने का संदेश दिया जा रहा है। दरअसल बांग्ला में पोस्ट होने के कारण असम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल आदि क्षेत्रों में अधिक खतरा माना जा रहा है।

जिसमें यह कहा गया है कि बंगाल और असम भी आईएसआईएस के दायरे में हैं। आईएसआईएस भारत में सक्रिय आतंकी गुटों की सहायता लेकर आतंक का खेल खेलने की तैयारी कर रहा है। आईएस ने अपना टेप मीडिया प्लेटफाॅर्म अल हयात मीडिया सेंटर पर 27 अक्टूबर को पोस्ट किया। बांग्लादेश में इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक बड़ी तेजी से अपना पैर पसार रहा है।

हालांकि मंत्रालय द्वारा कहा गया है कि टेप का भारत पर किसी तरह का हमला नहीं होना चाहिए लेकिन फिर भी आईएसआईएस की गतिविधियों पर ध्यान दिया जा रहा है। दरअसल आईएसआईएस कैलिफ इज बैक लिखे ध्वज और पोस्ट कर रहा है। दरअसल कैलिफ का अर्थ खलीफा है। दरअसल आईएसआईएस का मानना है कि आईएसआईएस दुनिया पर अपना कब्जा जमाएगा।

जिसके बाद खलीफा का शासन होगा। यह खलीफा दुनिया पर राज करेगा। मगर आईएसआइ्रएस के कार्यों और इसकी लड़ाईयों को दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा कहा गया है। दरअसल बीते वर्ष ही जुलाई में इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के जिहादियों द्वारा इराक और सीरिया में अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों को इस्लामिक स्टेट घोषित किया गया था। जिसके बाद मुसलमानों से आईएस के नेता अबु बकर अल बगदादी को लेकर वफादार होने की बात कही गई थी। जिहादियों द्वारा अबु बकर अल बगदादी को खलीफा इब्राहिम भी कहा गया था। आईएसआईएस पांच राज्यों और 4 शहरों के लिए खतरा बना हुआ है।

हालांकि आईएस प्रभावित शहरों के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। भारत में आईएसआईएस यहां सक्रिय आतंकी संगठनों की सहायता ले रहा है। आईएसआईएस के पाकिस्तान और अफगानिस्तान तक पहुंचने की सूचनाऐं पहले ही सामने आ चुकी थीं। भारत के जम्मू - कश्मीर में जुम्मे की नमाज़ के बाद आईएसआईएस के ध्वज फहराए गए और पाकिस्तान के ध्वज भी फहराए गए। इसी के साथ आईएसआईएस के भारत में आने की सूचनाऐं भी ध्वज फहराए जाने के साथ कई बार दी गईं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -