ISIS की मंशा पूरे यूरोप में तबाही मचाने की है, 400 आंतकियों को दे चुका है ट्रेनिंग
ISIS की मंशा पूरे यूरोप में तबाही मचाने की है, 400 आंतकियों को दे चुका है ट्रेनिंग
Share:

पेरिस : पेरिस और उसके बाद ब्रसेल्स में हुए आतंकी हमले के बाद से कहा जा रहा है कि बर्बर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की मंशा पूरे यूरोप में तबाही मचाने की है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईएसआईएस के करीब 400 सुशिक्षित आतंकी पूरे यूरोप में हमले करने की साजिश रच रहे है।

इन आतंकियों को केवल समय औऱ स्थान बताए जाने के निर्देश का इंतजार है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 90 आतंकी तो घुस चुके है। यूरोप व इराक की खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूरोप पर अटैक के लिए आईएसआईएस ने नए लड़ाकों को सीरिया, ईराक व पूर्व सोवियत ब्लॉक के देशों में ट्रेनिंग दी है।

इस दौरान 400-600 आतंकियों को प्रशिक्षित किया गया है। नवंबर में हुए पेरिस अटैक के बाद ब्रसेल्स से पकड़ा गया हमले का मास्टरमाइंड सालेह अब्देसलाम ने दावा किया था कि यूरोप में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए 90 आतंकी तो यूरोप में घुस चुके है और वो चारों ओर फैल चुके है। सालेह को 18 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और पुलिस एनकाउंटर में उसे मार गिराया गया था।

इसके बाद ब्रेस्लस में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ही ली। कहा जा रहा है कि यह हमला सालेह के मारे जाने का ही प्रतिशोध है। इससे पहले ईयू पुलिस एजेंसी यूरोपोल ने कहा था कि इराक और सीरिया जैसे देशों से करीब पांच हजार यूरोपियन नागरिक ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं।

आईएस पूरे यूरोप में सीक्रेट ट्रेनिंग कैम्प बना चुका है। यूरोपोल के चीफ वेनराइट ने कहा था कि आईएस और उससे जुड़े दूसरे ग्रुप यूरोप में बड़े पैमाने पर हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। यह पिछले 10 साल का सबसे बड़ा हमला हो सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -