अपने नए वीडियो में ISIS ने दिखाया 60 देशों के झंडे
अपने नए वीडियो में ISIS ने दिखाया 60 देशों के झंडे
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया को आतंक के साए में डराने वाले आतंकी संगठन का मनोबल दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इस्लामिक स्टेट ने एक नया वीडियो जारी कर अपनी अगली योजनाओ व दुस्साहसी प्लान के बारे में बताया है। इस वीडियो का शीर्षक है मीटिंग ऐट दाबिक। इस वीडियो में जिहादियों को रोम के कोलेजियम की ओर बढ़ते हुए दिखाया गया है और साथ ही इटली को धूल में मिलते हुए दिखाया गया है।

सूत्रों का कहना है कि यह वीडियो इराक में शूट किया गया है। इस वीडियो में एक लड़ाके को घोड़े पर सवार दिखाया गया है और साथ ही इसकी गुणगान भी की जा रही है। इस वीडियो में एक दो नही बल्कि 60 देशों के झंडे को दिखाया गया है। ये सभी वो देश है, जिन्हें आईएसआईएस अपना कट्टर दुश्मन मानता है।

इन देशों में अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन तथा भारत सहित अन्य देश शामिल हैं। वीडियो में इटली के कई प्रमुख स्थानों जैसे कॉलेजियम, पवित्र ईसाई शहर वेटिकन सिटी का प्रसिद्ध एम्फीथिएटर भी निशाने के तौर पर दिखाए गए हैं। वीडियो मे लड़ाके मरे हुए जिहादियों के माथे को चूमता है और उनके लिए प्रार्थना करता है। फिदायीन हमलों के लिए आतंकियो को तौयार होते हुए भी दिखाया गया है।

अंत में लिखा हुआ दिखता है, जिहादियों ये हमारा अंतिम युद्ध है। हमने रोम पर कब्जा कर लिया है। अब अगला निशाना अमेरिका की जमीन पर होगा, इंशाल्लाह हम वहां भी कामयाब होंगे। इससे पहले भी आईएस ने रुस और अमेरिका को वीडियो के जरिए धमकी दे चुका है। यह आईएसआईएस का खौफ फैलाने का एक तरीका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -