टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के लिए ISIS सरगना बगदादी का नाम
टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के लिए ISIS सरगना बगदादी का नाम
Share:

नई दिल्ली : नामचीन बिजनेस मैगजीन 'टाइम' के द्वारा इस साल पर्सन ऑफ द ईयर के लिए आठ व्यक्तियों का नाम सिलेक्ट किया गया है. जिसमे की खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का सरगना अबू बकर अल-बगदादी और अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के अकांक्षी डोनाल्ड ट्रम्प शामिल हैं. मैगजीन के संपादकों के मुताबिक वर्ष 2015 पर्सन ऑफ द ईयर’ के लिए अंतिम 8 दावेदारों को सूचि में शामिल किया गया है.

सूचि के हिसाब से प्रारंभिक 58 दावेदारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी और गूगल के भारतीय मूल के CEO सुंदर पिचाई के नाम भी दर्ज़ थे. जानकारी दे की पिछले वर्ष में भी प्रधानमंत्री मोदी का नाम इस सूचि में शामिल था लेकिन वह पत्रिका के संपादको द्वारा पर्सन ऑफ द ईयर नहीं चुने जा सके. जबकि वोटिंग के लिहाज से मोदी विजयी थे.

जानकारी दे की इस दौड़ में शामिल आतंकी संगठन के सरगना बगदादी के बारे में टाइम ने लिखते हुए कहा की ISIS के नेता के लिहाज से उसने अपने लोगों को इराक और सीरिया में स्वघोषित खिलाफत में लड़ने व ट्यूनीशिया एवं फ्रांस जैसे देशों में हमले करने के लिए प्रेरित किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -