ISI के तीन एजेंट धराए, नौसेना के नक्शे पर थी नज़र
ISI के तीन एजेंट धराए, नौसेना के नक्शे पर थी नज़र
Share:

कोलकाता : पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले कुछ और आरोपियों को कोलकाता में पकड़ा गया है, दरअसल पुलिस के विशेष कार्य बल अर्थात् एसटीएफ ने 3 संदिग्ध आरोपियों को पकड़ लिया है। इस दौरान शहर के इकबालपुरा क्षेत्र से तीनों आरोपियों इरशाद अंसारी, अशफाक अंसारी और मोहम्मद जहांगीर को पकड़ लिया गया है। स्पेशल टास्क फोर्स के उपायुक्त अखिलश चतुर्वेदी द्वारा कहा गया है कि इन आरोपियों को पकड़ा गया तो इनसे संदिग्ध सामग्री बरामद हुई।

यही नहीं माना जा रहा है कि ये भारत में करीब 5 लाख रूपए के नकली नोट चलाने की जुगाड़ में थे। इन आरोपियों के पास से बड़े पैमाने पर दस्तावेज बरामद हुए। ये एजेंट नौसेना के लिए जहाज बनाने वाली रक्षा क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनी जीआरएसई के नक्शे पर नज़र जमाए हुए थे। उनके पास से इस संबंध में नक्शे बरामद हुए।  

दरअसल पकड़े गए आरोपियों से जानकारी मिली है कि वे पहले पाकिस्तान गए थे। यहां पर आईएसआई ने इन्हें अपने साथ मिला लिया। दरअसल इनकी नागरिकता को लेकर अभी संशय है। मगर प्रारंभिक तौर पर यह बात सामने आई है कि ये भारतीय नागरिक हैं।

मोहम्मद एजाज को सहायता पहुंचाने में तीनों की भूमिका को संदिग्ध माना जा रहा है। एजाज को कैंट क्षेत्र से पकड़ा गया, दरअसल वह दिल्ली के लिए जा रहा था। कोलकाता एसटीएफ द्वारा संदिग्ध आईएसआई एजेंट अख्तर खान और उसके भाई जफर खान को पकड़ लिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -