कपिल देव को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं टीम इंडिया में लंबू
कपिल देव को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं टीम इंडिया में लंबू
Share:

आज भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इशांत का जन्म 2 सितंबर को हुआ था और आज उनका जन्मदिन है। ऐसे में इशांत आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे है. आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर रहे इशांत का जन्म दिल्ली में हुआ था और इशांत भारत की तरफ से 250 विकेट लेने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी भी बन चुके हैं. वहीं इससे पहले कपिल देव और जहीर खान 250 का आंकड़ा पार कर चुके हैं और कपिल देव ने अपने करियर में 434 और जहीर खान ने 311 विकेट लिए हैं.

इसी के साथ इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका के सबीना पार्क में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपने नाम एक बेहद खास उपलब्धि हासिल की. जी हाँ, बल्लेबाजी में कमाल करने वाले इशांत शर्मा ने गेंदबाजी में एक विकेट चटकाते ही टीम इंडिया के इस महान खिलाड़ी को पीछे छोड़ दिया. आपको बता दें कि खेल के तीसरे दिन इशांत शर्मा ने पहली पारी में कैर्बियाई खिलाड़ी जाहमार हेमिल्टन (5) को आउट करते ही पूर्व महान खिलाड़ी व 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को पीछे छोड़ दिया और इसी के साथ ही वो एशिया से बाहर यानी विदेशी धरती पर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं.

इशांत टीम इंडिया में लंबू के नाम से मशहूर हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी अक्सर ही शानदार प्रदर्शन किए हैं. फिलहाल उन्हें हमारी और से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

राष्ट्रीय खेल का नया शेड्युल जारी, ये है प्रोग्राम

ISSF World Cup: यशस्विनी ने जीता गोल्ड

US Open : इस खिलाड़ी को गलत व्यवहार के लिए लगा भारी जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -