भारत में जन्मे न्यूज़ीलैंड के इस खिलाडी से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान
भारत में जन्मे न्यूज़ीलैंड के इस खिलाडी से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान
Share:

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. कीवी टीम के कोच और कप्तान ने अपने लिए सबसे बड़ा खतरा भारतीय स्पिन गेंदबाजों को बताया है. हालांकि उनके पास भी स्पिनरों की कमी नहीं है. उन्होंने दौरे के लिए तीन स्पिनर चुने हैं, जिनमें लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और मिचेल सैंटनर प्रमुख हैं. इन दोनों ही स्पिनरों ने वर्ल्ड टी-20 के दौरान भारत में शानदार खेल दिखाया था.

खासतौर से भारत में ही जन्मे ईश सोढ़ी तो टीम इंडिया के खिलाफ काफी सफल रहे थे. ऐसे में टीम इंडिया को सोढ़ी से संभलकर रहना होगा. बता दे कि न्यूजीलैंड की ओर से क्रिकेट खेलने वाले ईश सोढ़ी ऐसे पहले क्रिकेटर हैं, जिनका जन्म भारत में हुआ था. सोढ़ी से पहले न्यूजीलैंड की ओर से भारतीय मूल के दीपक पटेल और जीतन पटेल भी खेल चुके हैं, लेकिन इन दोनों का जन्म भारत में नहीं हुआ था. सोढ़ी का जन्म पंजाब के लुधियाना में 31 अक्टूबर 1992 को हुआ था. जब वह 4 साल के थे, तब उनका परिवार न्यूजीलैंड जाकर बस गया था.

ईश सोढ़ी ने वर्ल्ड टी-20 में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने 5 मैच खेलकर 10 विकेट लिए थे, वहीं वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में वह चौथे स्थान पर रहे. सोढ़ी ने वर्ल्ड टी-20 में खेले हर मैच में विकेट लिया था. भारतीय जमीन टीम इंडिया के खिलाड़ियों में उन्होंने अपना पहला शिकार दिग्गज विराट कोहली को बनाया था.

लोकेश राहुल और मुरली विजय से मिलने वाली चुनौती पर बोले धवन

फिरोजशाह में अभ्यास करके ग्रीनपार्क में इंडिया का सामना...

इस रिकॉर्ड के बेहद करीब कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -