क्या आपकी हाइट भी है कम? तो फैशन से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान
क्या आपकी हाइट भी है कम? तो फैशन से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान
Share:

छोटे कद की महिलाओं के लिए उनके कद के अनुरूप सही स्टाइल ढूंढने में चुनौतियों का सामना करना असामान्य बात नहीं है। विभिन्न फैशन विकल्पों के साथ प्रयोग करते समय और भी छोटा दिखने का डर उनके आत्मविश्वास को प्रभावित कर सकता है। इस लेख में आपको बताएंगे सामान्य फैशन गलतियों के बारे में, जिनसे छोटी कद की महिलाओं को बचना चाहिए और उन्हें आत्मविश्वास के साथ अपनी अनूठी शैली अपनाने में मदद करने के लिए सुझाव प्रदान करेंगे।

हैवी लेयर्स:
कई परतें और तामझाम छोटी हाइट वाली महिलाओं पर सूट नहीं कर सकते। अत्यधिक लेयरिंग से फ्रेम दब जाता है और वह और भी छोटा दिखाई दे सकता है। यदि आपको लेयरिंग पसंद है, तो एक सुव्यवस्थित रूप बनाने और अतिरिक्त ऊंचाई का भ्रम देने के लिए एक मोनोक्रोमैटिक लुक आज़माने पर विचार करें।

ओवरसाइज़्ड टॉप और लंबी ड्रेस से बचें:
हालाँकि बड़े आकार के आउटफिट ट्रेंडी और आरामदायक होते हैं, लेकिन वे छोटे कद की महिलाओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकते हैं। ढीले कपड़े शरीर को छिपा देते हैं, जिससे ऊपरी और निचले अनुपात के बीच अंतर करना मुश्किल हो जाता है। इसके बजाय, अच्छी तरह से फिट होने वाले कपड़े चुनें जो आपके फिगर को बढ़ाए बिना निखारें।

बोल्ड पैटर्न को ना कहें:
बड़े और बोल्ड पैटर्न छोटे फ्रेम पर भारी पड़ सकते हैं, जिससे व्यक्ति का ध्यान हट जाता है और वे अधिक कॉम्पैक्ट दिखाई देते हैं। इसके बजाय, छोटे या मध्यम आकार के प्रिंट वाले आउटफिट चुनें, क्योंकि वे ऊंचाई के भ्रम को बनाए रखते हुए एक संतुलित और देखने में आकर्षक लुक देते हैं।

अपने जूतों का ध्यान रखें:
कोई कितना लंबा दिखता है, इसमें जूते का चुनाव अहम भूमिका निभाता है। जबकि पेंसिल हील्स एक क्लासिक पसंद हैं, वेज हील्स पतली महिलाओं के लिए एक सुरक्षित और अधिक आरामदायक विकल्प हो सकती हैं। पैरों को लंबा करने और लंबा आकार बनाने के लिए पतली पट्टियाँ और नग्न रंग की हील्स चुनें।

बैग के आकार का रखें ध्यान:
बड़े आकार के बैग कई वस्तुओं को ले जाने के लिए व्यावहारिक हो सकते हैं, लेकिन वे एक छोटे से फ्रेम पर भारी पड़ सकते हैं। छोटे या मध्यम आकार के बैग चुनने पर विचार करें जो आपको छोटा दिखाए बिना आपके समग्र लुक को पूरक करते हैं।

फैशन आत्म-अभिव्यक्ति का एक रूप है, और हर किसी को, ऊंचाई की परवाह किए बिना, अपनी पसंद में आत्मविश्वास महसूस करना चाहिए। कुछ फैशन संबंधी बाधाओं से बचकर और अपनी अनूठी विशेषताओं को बढ़ाने वाली शैलियों को अपनाकर, खूबसूरत महिलाएं आत्मविश्वास दिखा सकती हैं और अपने व्यक्तित्व का प्रदर्शन कर सकती हैं। 

इन फलों को खाली पेट खाना होता है बेहद फायदेमंद

बालों में ऐसे इस्तेमाल करें नारियल का दूध, ख़त्म हो जाएगी हर समस्या

बच्चों के लंच के लिए जल्दी से तैयार करें ये सैंडविच, रेसिपी है बहुत ही आसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -