ख़ुफ़िया एजेंसियों का खुलासा, भारत के प.बंगाल पर आईएस की नजर
ख़ुफ़िया एजेंसियों का खुलासा, भारत के प.बंगाल पर आईएस की नजर
Share:

हावड़ा : ख़ुफ़िया एजेंसियों के अनुसार आतंकी संगठन आईएस भारत में पश्चिम बंगाल में अपनी जड़ें जमाने की कोशिश कर रहा है जिसके लिए वह युवकों को भर्ती कर सकता है. खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार आईएस सोशल नेटवर्किंग के जरिए ना सिर्फ युवकों को भर्ती कर रहा है. साथ ही उसके कुछ नुमाइंदे भी राज्य की सीमा पर मौजूद हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से पश्चिम बंगाल को राज्य में आतंकी गतिविधियों की संभावना की चेतावनी दी गयी थी जिसके मिलने के बाद भी पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में अबतक साइबर सेल का गठन नहीं किया है।इससे पहले अगस्त में 12 राज्यों के डीजीपी स्तर की मीटिंग में पूर्व केंद्रीय सचिव एल सी गोयल ने इस बात का जिक्र किया था कि हावड़ा के कुछ युवक सोशल मीडिया पर आईएस की गतिविधियों को लगातार फॉलो कर रहे हैं।

वहीँ दूसरी और साइबर सेल का गठन नहीं करने पर राज्य के एक बड़े पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम इस समय अलग साइबर टीम बनाने में असमर्थ हैं क्योंकि हम इन दिनों जवानों की भारी कमी की समस्या से जूझ रहे हैं। जबतक लोगों की संख्या नहीं बढ़ाई जाती तबतक हम सोशल साइट्स पर निगरानी रखने के लिए अलग से टीम का गठन नहीं कर सकते। आपको बता दें कि खुफिया एंजेंसियों के मुताबिक श्रीनगर, गोवाहाटी, चिंचवाड़ और हावड़ा में आईएस नौजवान युवकों को भर्ती करने की कोशिश कर रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -