क्या टीम इंडिया के दूसरे धोनी हैं ध्रुव जुरेल ? सौरव गांगुली ने दिया हैरान करने वाला जवाब
क्या टीम इंडिया के दूसरे धोनी हैं ध्रुव जुरेल ? सौरव गांगुली ने दिया हैरान करने वाला जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रांची टेस्ट के दौरान युवा भारतीय विकेटकीपर की वीरता के बाद ध्रुव जुरेल की तुलना एमएस धोनी से करने से परहेज किया है। जुरेल ने धोनी के गृहनगर में चौथे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करके भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने में मदद की थी। कई लोग मैच के बाद जुरेल और धोनी के बीच समानता की ओर इशारा किया था, सबसे पहले सुनील गावस्कर ने कहा था कि यह युवा पूर्व भारतीय कप्तान के बाद दूसरा खिलाड़ी लगता है।

हालाँकि, गांगुली ने कहा कि धोनी पूरी तरह से एक अलग लीग में हैं। पूर्व BCCI अध्यक्ष ने कहा कि धोनी को इस स्तर तक पहुंचने में काफी समय लगा और उन्होंने कहा कि जुरेल को खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए। गांगुली ने कहा कि, "ध्रुव जुरेल... मुश्किल विकेट पर दबाव में उन्होंने क्या टेस्ट मैच खेला। इसमें बहुत प्रतिभा है और अगर आपको याद आती है और आप सीढ़ी से नीचे चले जाते हैं, तो वापसी करना बहुत मुश्किल होगा। एमएस धोनी एक अलग लीग में हैं। ध्रुव में प्रतिभा है; इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन एमएस धोनी को एमएस धोनी बनने में 20 साल लग गए। इसलिए उन्हें (जुरेल को) खेलने दीजिए। जुरेल की खासियत है, स्पिन, गति को खेलने की क्षमता और सबसे महत्वपूर्ण दबाव में प्रदर्शन करना। आप एक युवा खिलाड़ी में यही तलाशते हैं।''

राजकोट टेस्ट के दौरान टीम में आने के बाद, जुरेल ने बल्ले और स्टंप के पीछे एक मजबूत छाप छोड़ी थी। यूपी के विकेटकीपर ने अपनी पहली पारी में 46 रन बनाए और रांची में भारत के लिए बचाव कार्य किया था। अपनी टीम को बैकफुट पर रखते हुए, जुरेल ने पहली पारी में महत्वपूर्ण 90 रन बनाए और 39 रन बनाकर नाबाद रहे, क्योंकि भारत ने 5 विकेट से मैच जीतकर श्रृंखला 3-1 से अपने नाम कर ली। इसके बाद जुरेल ने गावस्कर से धोनी की तुलना के बारे में बात की और तुरंत इसे नजरअंदाज कर दिया।

जुरेल ने कहा कि, "जाहिर तौर पर सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज को मेरे बारे में बात करते हुए सुनना एक अच्छा एहसास है। मूड बहुत अच्छा था, कोई विशेष निर्देश नहीं थे... बस बाहर जाओ और खेलो। गेंद को देखो और खेलो। बस जब तक मैं खेलता हूं यह बेहतर है।"

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में ED को बड़ी कामयाबी, दो और आरोपी गिरफ्तार

भारत के पहले अंतरिक्ष स्टेशन पर ISRO ने शुरू किया काम, जानिए क्या होगी इसकी खासियत

हिमाचल में भारी बर्फ़बारी के चलते राजमार्ग़ों सहित 650 सड़कें बंद, यातायात ठप्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -