हिमाचल में भारी बर्फ़बारी के चलते राजमार्ग़ों सहित 650 सड़कें बंद, यातायात ठप्प
हिमाचल में भारी बर्फ़बारी के चलते राजमार्ग़ों सहित 650 सड़कें बंद, यातायात ठप्प
Share:

शिमला: भारी बर्फबारी के बाद सड़कें बंद होने के कारण हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में फंसे 81 पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है। इस बीच, राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण हुए कई हिमस्खलन और भूस्खलन के बाद राज्य में पांच राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 650 से अधिक सड़कें सोमवार को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहीं।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि लाहौल और स्पीति जिले की स्पीति घाटी में फंसे 81 पर्यटकों को रविवार रात स्थानांतरित कर दिया गया और उन्हें वहां के विभिन्न होटलों और होमस्टे में ठहराया गया। बयान में कहा गया है कि इस आदिवासी जिले में लगभग 290 सड़कें अवरुद्ध हैं और कई इलाकों में पिछले दो दिनों से बिजली नहीं है।

इसमें कहा गया है कि लाहौल और स्पीति में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण मोबाइल नेटवर्क भी बाधित हो गया है। अधिकारियों ने कहा था कि रविवार को लाहौल और स्पीति में जसरत गांव के पास दारा झरने में हिमस्खलन हुआ, जिससे चिनाब का प्रवाह बाधित हो गया और आसपास के इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया।

उन्होंने निकटवर्ती गांवों जोबरंग, रापी, जसरथ, तरंद और थरोट के निवासियों को सतर्क रहने और आपात स्थिति में निकटतम पुलिस चौकी को सूचित करने की सलाह दी है। इस बीच, राज्य भर में शीत लहर की स्थिति जारी रही।

बुलन्दशहर में दर्दनाक हादसा, नहर में गिरी कार, 3 की मौत, कई लापता

बैंगलोर में ब्लास्ट के बाद तमिलनाडु के दो स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

लोकसभा चुनाव का टिकट मिलते ही भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत का अश्लील वीडियो वायरल, पुलिस में शिकायत दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -