क्या चमगादड़ का अचानक से घर में घुसना शुभ माना जाता है?
क्या चमगादड़ का अचानक से घर में घुसना शुभ माना जाता है?
Share:

चमगादड़ एक स्तनधारी प्राणी है इसे सिर्फ रात में या अँधेरे में देखा जा सकता है यह पेड़ो के ऊपर या गुफाओ में उलटे लटके हुए रहते है इन प्राणीयों का भोजन मृत जानवरो का मांस और उनका खून होता है चमगादड़ो के दांत इतने तेज़ नुकीले और मजबूत होते है की ये जिस इंसान या जानवर में चिपक जाए तो उसका खून पीकर ही छोड़ते है.

क्या आपको पता है यदि चमगादड़ घर में घुस जाए तो इससे इंसान की मौत हो सकती है जी हां दोस्तों चमगादड़ के घर में घुसने से इंसान की मौत हो सकती है क्योकि चमगादड़ के पंखों में बेहद घातक बैक्टीरिया होते हैं यदि चमगादड़ किसी इंसान पर हमला कर दे तो उस इंसान को मौत हो सकती है इसीलिए चमगादड़ को घर में घुसंने न दे.

भारत में कहीं-कंही चमगादड़ को शुभ मानते है उनका कहना है की जंहा चमगादड़ो का वास होता है वहां धन की कमी नहीं होती. यदि किसी इंसान के घर में चमगादड़ का वास हो तो उस घर में कभी धन की कमी नहीं हो सकती. ऐसा कहा जाता है की चमगादड़ माता लक्ष्मी का वाहन होता है.

चीन में चमगादड़ो की बहुत मान्यता है, चीन में चमगादड़ के लम्बी आयु के होने के कारण इन चमगादड़ो की जीवनदाई औषधियों के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. चीन में ज्यादातर घरो में चमगादड़ो के प्रतीक चिन्ह मिलते है.

फेंगशुई के अनुसार चमगादड़ो के प्रतीक को घरो में रखने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है. मार्केट में मिलने वाले चमगादड़ के प्रतीक को भी घर में रख सकते है.

 

फेंगशुई की ये चीजें घर में रखने मात्र से होंगे फायेदे ही फायेदे

फेंगशुई के द्वारा घर में कभी नहीं होगा दरिद्रता का वास

तो क्या आप भी बाथरूम में बाल्टी ऐसे ही छोड़ देते है

मछलियों को घर में रखने से होगा वास्तुदोष का निवारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -