वायरल हो रहा इंद्रधनुषीय सांप का ये वीडियो, देखकर शॉक्ड हो रहे लोग
वायरल हो रहा इंद्रधनुषीय सांप का ये वीडियो, देखकर शॉक्ड हो रहे लोग
Share:

आप सभी ने आज तक ना जाने कितने ही सांप देखे होंगे जो दिखने में बहुत खौफनाक होते हैं। लेकिन आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत सांप से। जी हाँ, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक रंग बिरंगा सांप छाया हुआ है और इसे देखकर लोग समझ ही नहीं पा रहे हैं कि ये किस प्रजाति का है। इस सांप को देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं और इस सांप की तारीफों के पूल बाँध रहे हैं। वैसे ऐसा सांप शायद ही किसी ने पहले कभी देखा होगा। यह एक रंगीन सांप है और इसे देखकर इंद्रधनुषीय सांप कहा जा रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Reptile Zoo (@thereptilezoo)

आप देख सकते हैं पहली नजर में देखने पर इसका रंग नीला लगता है, लेकिन करीब से देखने पर इसमें आपको कई सारे रंग नजर आ सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह सांप ज्यादातर दक्षिणपूर्वी संयुक्त राज्य अमेरिका के तटीय मैदानों में पाए जाते हैं। जी दरसल इनकी औसत लंबाई 91–122 सेंटीमीटर होती है। कहा जाता है इन इंद्रधनुषीय सांपों की चिकनी, चमकदार नीली-काली स्किन पर रंग-बिरंगी धारियां पायी जाती हैं। अब इस समय इस रंगीन सांप की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं और लोगों के द्वारा इन्हे बहुत प्यार भी मिल रहा है।

आप देख सकते हैं इंस्टाग्राम पर सांप का वीडियो The Reptile Zoo नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो में इस खूबसूरत सांप को देखा जा सकता है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक महिला ने इस रंगीन लंबे-चौड़े सांप को अपने कंधे पर उठा रखा है। वैसे यह सांप देखने में जितना खूबसूरत है, उतना ही भारी भी नजर आ रहा है। कई लोग इस सांप के इंद्रधनुषीय रंग को देखकर हैरानी जता रहे हैं।

एल अल एयरलाइंस ने मोरक्को के लिए शुरू की सीधी उड़ानें

7 दरिंदों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, गुप्तांग में डाली लाठी...शादी के 2 दिन बाद ही नवविवाहिता के साथ दरिंदगी

इंडोनेशिया के डॉक्टरों की बढ़ी परेशानी, सिनोवैक द्वारा टीका लगाए जाने के बाद कई लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -