आयरलैंड में विदेशी यात्रियों की संख्या में इस साल 76 प्रतिशत की आई कमी
आयरलैंड में विदेशी यात्रियों की संख्या में इस साल 76 प्रतिशत की आई कमी
Share:

डब्लिन: आधिकारिक आँकड़ों के अनुसार, महामारी प्रभावित पर्यटन क्षेत्र के लिए कोई आसन्न सुधार नहीं होने के कारण, आयरलैंड में विदेशी दर्शकों की संख्या में फरवरी में तेजी से गिरावट जारी रही। सिन्हुआ समाचार ने सोमवार को कहा कि आंकड़ों के अनुसार फरवरी में केवल 54,800 लोगों ने फरवरी में विदेश से आयरलैंड का दौरा किया, जबकि जनवरी की तुलना में 49.2 फीसदी और फरवरी 2020 की तुलना में 95.5 फीसदी कम है। सीएसओ ने एक बयान में कहा कि महीने में आयरलैंड आने वाले सभी विदेशी पर्यटकों में से 92.1 प्रतिशत हवाई मार्ग से पहुंचे जबकि 7.9 प्रतिशत लोग हवाई मार्ग से पहुंचे। 

सीएसओ के आंकड़ों के अनुसार, यूरोपीय महाद्वीप ने फरवरी में आयरलैंड में विदेशी आगंतुकों की कुल संख्या में 57.6 प्रतिशत का योगदान दिया, इसके बाद ब्रिटेन (24 प्रतिशत) का योगदान रहा। इस वर्ष के पहले दो महीनों के दौरान, कुल 162,800 लोगों ने विदेशों से आयरलैंड का दौरा किया, जो वर्ष-दर-वर्ष 93.4 प्रतिशत नीचे था। आयरिश सरकार द्वारा हाल ही में लागू अनिवार्य होटल संगरोध शासन आने वाले महीनों में विदेशी आगंतुकों की संख्या को कम कर सकता है, उद्योग के अधिकारियों को चेतावनी दी। 

वही 26 मार्च से शुरू, आयरिश सरकार ने 33 देशों और क्षेत्रों से आने वाले सभी लोगों के लिए एक निर्दिष्ट सुविधा पर 14-दिवसीय अनिवार्य संगरोध की मांग की, जो कोविद -19 प्रसारण के लिए उच्च जोखिम समझते थे। जो लोग उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों से नहीं आते हैं, लेकिन उनके आगमन से 72 घंटे पहले किए गए कोरोना परीक्षण के नकारात्मक परिणाम का उत्पादन करने में विफल रहते हैं, उन्हें भी 14 दिनों के लिए संगरोध करना होगा। एक राज्य एजेंसी, टूरिज्म आयरलैंड के अनुसार, 2019 में 10 मिलियन से अधिक लोगों ने विदेश से आयरलैंड का दौरा किया।

ब्राजील के राष्ट्रपति कैबिनेट फेरबदल करने को हुए मजबूर, शीर्ष राजनयिक में किया परिवर्तन

स्पेन यूरोपीय संघ के क्षेत्र में 1 माह के लिए बंद हुई सभी बाहर जाने वाली उड़ाने

90 प्रतिशत वयस्क अमेरिकियों को 3 सप्ताह में लगाया जाएगा कोरोना टीका: जो बिडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -