ब्राजील के राष्ट्रपति कैबिनेट फेरबदल करने को हुए मजबूर, शीर्ष राजनयिक में किया परिवर्तन
ब्राजील के राष्ट्रपति कैबिनेट फेरबदल करने को हुए मजबूर, शीर्ष राजनयिक में किया परिवर्तन
Share:

ब्राजील: ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलोनारो ने एक बड़े कैबिनेट फेरबदल की घोषणा की है, जो अपने छह मंत्रियों को संभवतः अधिक वफादारी हासिल करने के लिए एक कदम में बदल रहा है क्योंकि देश एक गंभीर कोरोना संकट से जूझता है। यह पूर्व रक्षा मंत्री फर्नांडो अजेवेदो ई सिल्वा द्वारा अपने इस्तीफे में सौंपने के बाद आया है, उन्होंने कहा कि उन्होंने "सशस्त्र बलों को एक राज्य संस्था के रूप में संरक्षित किया था।" उनकी जगह पूर्व जनरल मिनिस्टर, सेना जनरल ब्रागा नेट्टो, को नियुक्त किया जाएगा। 

विदेश मंत्री अर्नेस्टो अराज़ो की जगह के अलावा, राष्ट्रपति ने तीन अन्य मंत्रियों को नए पदों पर स्थानांतरित किया - कर्मचारियों का प्रमुख, रक्षा मंत्री और अटॉर्नी जनरल। ट्विटर पर उनकी घोषणा ने कहा कि उन्होंने एक नए न्याय और सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री और सरकारी सचिव का नाम भी दिया। बयान में बदलाव के लिए कोई कारण नहीं बताया गया है। शेक-अप हाल ही में बोल्सनारो के लिए उथल-पुथल का माहौल है, जिसने इस साल अपनी अनुमोदन रेटिंग को देखा है। 

मार्च के मध्य में राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य मंत्री का स्थान लिया, जिनका कार्यकाल ब्राजील के अधिकांश 314,000 कोरोना मौतों के साथ मेल खाता था और भयंकर आलोचना का निशाना बना। फरवरी में, बोल्सनारो ने एक सेवानिवृत्त सेना के जनरल को राज्य-संचालित तेल बीहमोथ पेट्रोब्रस पर कब्जा करने के लिए टैप किया, अपने ट्रक ड्राइवरों से अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपील करने की मांग की, जिन्होंने ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर हड़ताल करने की धमकी दी थी।

स्पेन यूरोपीय संघ के क्षेत्र में 1 माह के लिए बंद हुई सभी बाहर जाने वाली उड़ाने

90 प्रतिशत वयस्क अमेरिकियों को 3 सप्ताह में लगाया जाएगा कोरोना टीका: जो बिडेन

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने किया पेरिस समझौते को फिर से जारी रखने का आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -