माता वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए IRCTC ने शुरू किया स्पेशल पैकेज, यहाँ जानें पूरी डिटेल्स
माता वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए IRCTC ने शुरू किया स्पेशल पैकेज, यहाँ जानें पूरी डिटेल्स
Share:

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) श्रद्धालुओं के एक विशेष पैकेज लेकर आया है. IRCTC ने दिल्ली से वैष्णो देवी के लिए मातारानी राजधानी टूर पैकेज शुरू किया है. ये यात्रा तीन दिन और चार रातों के लिए है. IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट Irctctourism.com पर जारी की गई जानकारी के मुताबिक, तीर्थयात्री नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जम्मू कटरा तक जाएंगे. 

ट्रेन वीक डेज में हर दिन चलेगी. यात्रियों को पैकेज में खाना भी उपलब्ध कराया जाएगा. इस दौरान यात्रियों को दो ब्रेकफास्ट, एक लंच और एक डिनर शामिल है. साथ ही यात्रियों के रुकने का प्रबंध होटल में किया जाएगा. इस पैकेज में विभिन्न सुविधाओं के हिसाब से यात्रियों को भुगतान करना होगा. मुसाफिरों के लिए 7900 रुपये से लेकर 4555 रुपये तक के पैकेज उपलब्ध हैं. यात्री 21 अप्रैल से ये सफर कर सकते हैं. 

वेबसाइट के मुताबिक, ट्रेन के कंपार्टमेंट में एक शख्स के लिए प्रति व्यक्ति कीमत 7,785 रुपये होगा. दो लोगों के लिए ये कीमत 6,170 रुपये होगी और ट्रिपल शेयरिंग के लिए ये कीमत 5980 रुपये है. 5 से 11 साल की आयु के बच्चों के लिए ये कीमत 5,090 रुपये और बगैर बेड के 4,445 रुपये देने होंगे. रेलवे के दिशानिर्देशों के मुताबिक, 05 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों को पूरी बर्थ/ सीट आवंटित किया जाएगा, तो पूरा किराया चुकाना होगा.

अपने दोस्त हरमन के संगीत में मज़े से झूमते हुए नज़र आए राज कुंद्रा

क्या आगे भी ओपनिंग करेंगे विराट ? बोले- रोहित का पार्टनर बनना पसंद करूँगा

दिल्ली में अब रात 9 बजे तक लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन, सत्येंद्र जैन ने बताया सरकार का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -