IRCTC : घर बैठे कर सकते है इतनी कमाई
IRCTC :  घर बैठे कर सकते है इतनी कमाई
Share:

यदि आपके घर पर भी इंटरनेट की सुविधा है और आप बेरोजगार हैं तो यह खबर आपके लिए है.  80 हजार रुपये तक अपनी कमाई आप हर महीने घर बैठे कर सकते हैं. खास बात यह है कि यह मौका इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) दे रही है. बस जरूरी है कि आपके पास कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्शन हो. आज आपको पूरी जानकारी विस्तार से देने जा रहे है.

Samsung Galaxy Note 10 : शानदार फीचर से होगा लैस, मिलेगा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

अगर आप घर से ही काम करना चाहते हैं तो आप IRCTC का अधिकृत एजेंट बन सकते हैं और अपनी कमाई कर सकते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक 55 प्रतिशत रिजर्व टिकट ऑनलाइन बुक किए जाते हैं. यदि आप IRCTC के अधिकृत एजेंट हैं तो आप टिकट बुक करके कमीशन से अपनी कमाई कर सकते हैं. अगली स्लाइड में जानें IRCTC के एजेंट बनने के फायदे यदि आप एक IRCTC के एजेंट हैं तो आप थोक में टिकट बुक कर सकते हैं. इसके अलावा आम जनता के लिए जेनरल बुकिंग खुलने के 15 मिनट के अंदर आपको तत्काल टिकट बुक करने का विकल्प मिलता है. टिकट को कैंसिल करने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी. साथ ही आप रेल, प्लेन, होटल की भी बुकिंग कर सकते हैं. दोनों तरह की फ्लाइट की बुकिंग एक IRCTC एजेंट राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर सकता है. 

Royal Enfield ने इस मोटरसाइकिल को किया रिकॉल

आपको एक लाइसेंस IRCTC के एजेंट बनने के लिए लेना होगा. यदि आप IRCTC का एजेंट बनना चाहते हैं तो आप किसी भी अधिकृत प्रिंसिपल सर्विस प्रोवाइडर के साथ साझेदारी करके एजेंट बन सकते हैं. अधिकृत प्रिंसिपल सर्विस प्रोवाइडर के साथ करार कर आईआरसीटीसी एजेंट बना जा सकता है की लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें https://www.services.irctc.co.in/betaDoc/IRCTC Authorised Principal Service Providers.pdfआगे जाने कितनी देनी होगी फीस.यदि आप आईआरसीटी एजेंट बनना चाहते हैं, और एक बुकिंग एजेंसी चलाना चाहते हैं तो इसके लिए दो प्लान हैं. पहला प्लान 1 साल के लिए 3,999 रुपये और दूसरा प्लान दो साल के लिए 6,999 रुपये का है. अगर आप इंटरनेट के माध्यम से कमाई करना चाहते है तो ये प्रसिध्द प्लेटफोन आपको सुनहारा मौका दे रहा है.

Nokia ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन में पेश किया, ये जबरदस्त फीचर

Honor 20 और Honor 20 Pro है दमदार, इस दिन होंगे लॉन्च

Honor 20 Lite हुआ लॉन्च, जानिए खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -