मात्र 1074 रुपये में IRCTC करवा रहा 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, ऐसे करें बुकिंग
मात्र 1074 रुपये में IRCTC करवा रहा 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, ऐसे करें बुकिंग
Share:

उज्जैन: गर्मी की छुट्टियों में यदि आप 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करना चाहते हैं तो IRCTC आपके लिए एक जबरदस्त टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है. इस पैकेज में इंडियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म कार्पोरेशन लि.(IRCTC) द्वारा योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से भारत गौरव पर्यटक ट्रेन के माध्यम से 07 ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा का संचालन किया जा रहा है. इस यात्रा में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, भेंट द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर एवं भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराये जाएंगे. यह टूर पैकेज 22 मई 2024 से 2 जून 2024 तक 11 रात एवं 12 दिनों का होगा.

इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण
भारत गौरव ट्रेन द्वारा पर्यटकों को इस यात्रा के चलते ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, भेंट द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर एवं भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे. 

इस ट्रेन में श्रेणी के मुताबिक, कुल बर्थों की संख्या 767 है, जिसमें 2 एसी की कुल 49 सीटें, 3 एसी कुल 70 सीटें और स्लीपर कोच की कुल 648 सीटें हैं. यात्री इस ट्रेन में ऋषिकेश, हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, कानपुर, उरई, वीरांगना लक्ष्मीबाई, ललितपुर से चढ़ और उतर सकते हैं. इस पैकेज में 02 एसी, 03 एसी और स्लीपर क्लास यात्रा, नाश्ता एवं दोपहर व रात का शाकाहारी भोजन, एसी/नान एसी बसों द्वारा स्थानीय भ्रमण सम्मिलित है. 

जानिए कितना होगा किराया
> इकोनामी श्रेणी (स्लीपर क्लास) में एक/दो/तीन लोगों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का दाम रू- 22150 /- प्रति व्यक्ति एवं प्रति बच्चे (5-11 वर्ष) के पैकेज का दाम रू- 20800/- है, जिसमें स्लीपर क्लास ट्रेन यात्रा, डबल/ट्रिपल पर नॉन एसी होटलों में ठहरने, नॉन एसी होटल के कमरे में मल्टी शेयर पर वॉश एंड चेंज एवं नॉन एसी ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की जाएगी.

>स्टैंडर्ड श्रेणी (3एसी क्लास) में एक/दो/तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का दाम रू- 36700 /- प्रति व्यक्ति एवं प्रति बच्चे (5-11 वर्ष) के पैकेज का दाम रू0- 35150 /- है, जिसमे 3 एसी क्लास ट्रेन यात्रा, डबल/ट्रिपल पर एसी होटलों में ठहरने, नॉन एसी होटल के कमरे में डबल/ट्रिपल पर वॉश एंड चेंज एवं नॉन एसी ट्रांसपोर्ट का इंतजाम रहेगा.

>कम्फर्ट श्रेणी (2एसी क्लास) में एक/दो/तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का दाम रू- 48600 /- प्रति व्यक्ति एवं प्रति बच्चे (5-11 वर्ष) के पैकेज का दाम रू0- 46700 /- है, जिसमें 2 एसी क्लास ट्रेन यात्रा, डबल/ट्रिपल पर एसी होटलों में ठहरने, एसी होटल के कमरे में डबल/ट्रिपल पर वॉश एंड चेंज एवं एसी ट्रांसपोर्ट का इंतजाम रहेगा.

इस टूर पैकेज में LTC और EMI ( EMI रू-1074/- प्रति माह से शुरू) की सुविधा भी उपलब्ध है. EMI की सुविधा IRCTC पोर्टल पर उपलब्ध है, जिसे सरकारी एवं गैर सरकारी बैंक से लिया जा सकता है. 

इस तरह करें बुकिंग
इस पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए IRCTC उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस टूर पैकेज की बुकिंग 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर की जाएगी. आगे उन्होंने बताया कि इस यात्रा की बुकिंग के लिए पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है. 

ह्रदय रोग से पीड़ित पाकिस्तानी लड़की को एक भारतीय ने दिया अपना दिल, 35 लाख का ऑपरेशन भी मुफ्त में हुआ !

‘एक गोला आए तो दस गोले से जवाब दो’, मुरैना में बरसे PM मोदी

'पहले अपनी बेनामी संपत्ति तो बांटो..', राहुल गांधी ने किया देश की संपत्ति के बंटवारे का वादा तो पूर्व सीएम ने कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -