इराक ने दी तुर्की को चेतावनी, दुश्मन की तरह लड़ने के लिए है तैयार
इराक ने दी तुर्की को चेतावनी, दुश्मन की तरह लड़ने के लिए है तैयार
Share:

बगदाद : विश्व में लगभग हर कहीं तनाव का माहौल है। जहां अमेरिका का विभिन्न देशों के साथ दक्षिण चीन सागर को लेकर विवाद है तो दूसरी ओर भारत और पाकिस्तान के बीच सामरिक तनाव है। इतना ही नहीं इराक और तुर्की के बीच भी तनाव के हालात हैं। यह बात सामने आई है कि इराक ने तुर्की को सीमा क्षेत्र से सेना हटाने के लिए कहा है। दरअसल तुर्की ने अपनी टैंक रेजीमेंट को इराक की सीमा के पास तैनात कर दिया है।

इस मामले में इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने तुर्की को चेतावनी देते हुए कहा कि इराकी सीमा से सेना को हटा लिया जाए। इराक तुर्की से संघर्ष नहीं करना चाहता है। हालांकि तुर्की द्वारा कहा गया है कि वह आईएसआईएस से संघर्ष के चलते सीमा पर सेना तैनात कर रहा है। तुर्की के रक्षामंत्री ने कहा है कि वह नजाकत को समझते हुए ही सेना तैनाती का निर्णय ले रहा है।

दूसरी ओर इराक ने मोसुल में संघर्ष करने के लिए तुर्की का साथ लेने से इन्कार कर दिया है। मीडिया को दी गई जानकारी में इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने इस बात का उल्लेख करते हुए कहा कि तुर्की ने इराक को अस्थिर करने का प्रयास किया है। अब तुर्की सेना को इराकी सीमा की ओर लगा रहा है। यदि तुर्की ने इराक से सौहार्द का भाव नहीं रखा तो फिर इराक तुर्की से लड़ने के लिए तैयार रहेगा। इराक तुर्की का सामना दुश्मन की तरह करेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -