ईरान के शीर्ष नेता ने पश्चिमी मीडिया के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की मांग की
ईरान के शीर्ष नेता ने पश्चिमी मीडिया के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की मांग की
Share:

तेहरान: ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामनेई ने कहा है कि ईरानी मीडिया का पश्चिमी मीडिया के आक्रमण का विरोध करने के लिए "पूर्ण और तत्काल कर्तव्य" है।

खामेनेई की वेबसाइट के अनुसार, यह टिप्पणी मंगलवार को ईरानी वायु सेना कमांडरों के साथ एक बैठक के दौरान की गई थी। उन्होंने आगे कहा कि इस्लाम और ईरान के खिलाफ पश्चिमी मीडिया का स्पष्ट लक्ष्य "पेशेवर झूठ" देकर वास्तविकता को विकृत करना है।

वरिष्ठ ईरानी अधिकारी ने पश्चिमी मीडिया पर ईरान की 1979 की इस्लामी क्रांति और इसके संस्थापक ग्रैंड अयातुल्ला रूहोल्लाह खोमेनी के तथ्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत करने का प्रयास करने का आरोप लगाया, जबकि क्रांति की उपलब्धियों और अच्छे तत्वों को अस्वीकार करते हुए, जो भी संभव हो, क्रांति की उपलब्धियों और अच्छे तत्वों को अस्वीकार कर दिया। उनका दावा है कि मीडिया तानाशाही पश्चिमी शक्तियों द्वारा बनाई गई निरंकुशता का एक रूप है, जो भाषण की स्वतंत्रता के अपने दावों के बावजूद बनाई गई और नियोजित है, जैसा कि प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से कासिम सुलेमानी के नाम को हटाने से देखा गया है।

3 जनवरी, 2020 को, अमेरिका ने बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक ड्रोन हमले के साथ ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कोर के कुद्स फोर्स के पूर्व कमांडर सुलेमानी की हत्या कर दी।

दुश्मन की रणनीति से लड़ने के लिए, खामेनेई ने सभी ईरानियों, विशेष रूप से राज्य मीडिया अधिकारियों और मीडिया आउटलेट मालिकों से देश के सच्चे तथ्यों और उपलब्धियों की रिपोर्ट करने का आग्रह किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -