Oscars 2017 : ईरानी निर्माता असगर फरहादी को मिला बेस्ट फॉरेन फिल्म श्रेणी का Oscar
Oscars 2017 : ईरानी निर्माता असगर फरहादी को मिला बेस्ट फॉरेन फिल्म श्रेणी का Oscar
Share:

89वें अकादमी पुरस्कार समारोह की अभी फ़िलहाल धूम मची हुई है. इस दौरान हमे काफी हॉलीवुड के दिग्गज दिग्गज कलाकार अपनी शानदार पोशाकों के चलते रेड कार्पेट पर चहलकदमी करते हुए नजर आए है. ऐसे में इस गरिमामय समारोह में ईरानी फिल्म निर्माता असगर फरहादी भी सुर्ख़ियो में रहे. जी हाँ, पता चला है की 89वें अकादमी पुरस्कार समारोह में ईरानी फिल्म निर्माता असगर फरहादी को उनकी फिल्म ‘द सेल्समैन’ के लिए बेस्ट फॉरेन फिल्म श्रेणी के ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित  किया गया.

साथ ही साथ यह भी बता दे की ईरानी फिल्म निर्माता असगर फरहादी के करियर का दूसरा ऑस्कर है. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सात मुस्लिम बहुल देशों के खिलाफ आव्रजन प्रतिबंध के विरोध में वह इस साल के ऑस्कर पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हुये. फरहादी इस समारोह में भले ही न आए हों लेकिन उनके खरे राजनीतिक भाषण ने समारोह में उनकी मजबूत मौजूदगी दर्ज कराई.

उनकी फिल्म के प्रतिनिधिय ने समारोह में उनका भाषण पढ़ा. फरहादी ने पुरस्कार जीतने को ‘महान सम्मान’ बताया और दूसरी बार यह पुरस्कार देने के लिए अकादमी का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने फिल्म के कलाकारों और फिल्म बनाने वाले सदस्यों समेत सभी नामित कलाकारों को धन्यवाद दिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -