ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी बोले- देश में ढाई करोड़ लोगों को हो चुका है कोरोना
ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी बोले- देश में ढाई करोड़ लोगों को हो चुका है कोरोना
Share:

तेहरान: ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने देश में कोरोना के मामलों को लेकर बड़ा बयान दे दिया है, जिससे ईरान में हड़कंप मच गया है। दरअसल, उन्होंने कहा है कि उनके देश के 2.5 करोड़ लोग कोरोना वायरस से ग्रसित हो चुके हैं. राष्ट्रपति रूहानी ने अनुमान जाहिर किया कि कोरोना वायरस के कहर की शुरुआत से अब तक लगभग ढाई करोड़ ईरानी नागरिक संक्रमित हुए होंगे. ईरानी राष्ट्रपति का बयान यह दर्शाता है कि देश के आधिकारिक आंकड़े संदेह के दायरे में हैं.

ईरानी राष्ट्रपति ने ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक नए अध्ययन का हवाला देते हुए इतनी बड़ी तादाद में संक्रमण का अनुमान जताया है. उन्होंने लोगों से महामारी को गंभीरता से लेने का आग्रह किया है. रूहानी ने यह भी कहा कि आगामी महीनों में लगभग तीन से साढ़े तीन करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं. रूहानी ने रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा कि यह भी पूर्वानुमान है कि अस्पतालों में एडमिट होने वाले मरीजों की तादाद भी जल्द दोगुनी हो जाएगी जैसा कि हमने बीते 150 दिनों में देखा है.

आपको बता दें कि ईरान, पश्चिम एशिया में कोरोना महामारी की मार से सबसे बुरी तरह प्रभावित है जहां अब तक कोरोना के 2,70,000 मामले दर्ज किए गए हैं और कम से कम 13,979 लोगों की जान जा चुकी है. ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इसमें पिछले 24 घंटे में सामने आये संक्रमण के 2,166 और मौत के 188 नए केस शामिल हैं.

पति को तलाक देकर महिला ने बेटे से रचाई शादी, अब बनने वाली है उसके बच्चे की माँ

सीमा विवाद का असर, भारत से खाद खरीदने वाले किसानों को पीट रही ओली की पुलिस

पाक ने फिर निलंबित किए 15 और पायलट, वजह जान दंग रह जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -