इजरायली हमला होने से ईरान का इंकार, किया ये दावा
इजरायली हमला होने से ईरान का इंकार, किया ये दावा
Share:

इजरायल एवं ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है। खबर है कि सप्ताहभर पश्चात् इजरायल ने ईरान पर जवाबी कार्रवाई की है तथा इस्फहान सहित कई क्षेत्रों में मिसाइलें दागी हैं। हालांकि, ईरान ने दुश्मन देश के हमले से स्पष्ट मना कर दिया है। एक ईरानी अफसर ने बताया कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है। उन्होंने दावा किया कि ईरान के एयर डिफेंस सिस्टम के कारण इस्फहान में विस्फोट की आवाज सुनाई दी है। इस्फहान या देश के किसी भी हिस्से में बाहर से कोई हवाई हमला नहीं हुआ है। ईरान ने यह भी दावा किया कि उसने इजरायली हमले की खबर के पश्चात् कई ड्रोन मार गिराए हैं। 

वही एक अमेरिकी अफसर ने बताया कि इजराइल ने ईरान में एक अड्डे पर ड्रोन से हमला किया। बाद में ईरान ने किसी भी मिसाइल हमले से मना किया तथा कहा कि उसने अपने हवाई क्षेत्र में उड़ रहे तीन ड्रोनों को मार गिराया। एक अमेरिकी अफसर ने बताया कि इजराइल ने शुक्रवार को ईरान में एक साइट पर ड्रोन से हमला किया था। 

दरअसल, बीते कुछ दिन से इजरायल को घेरने के लिए ईरान ने चौतरफा हमला किया था, तत्पश्चात, मध्य पूर्व में बड़े स्तर पर संघर्ष की आशंका बढ़ गई थी। ईरान ने 13 अप्रैल तड़के इजरायल पर मिसाइल एवं ड्रोन अटैक किए थे। ईरान ने इजरायल पर 300 से अधिक अलग-अलग प्रकार के ड्रोन हमले किए थे, जिनमें किलर ड्रोन से लेकर बैलिस्टिक मिसाइल एवं क्रूज मिसाइलें शामिल थी। इस हमले के तुरंत पश्चात् इजरायली सेना ने एयर डिफेंस सिस्टम को एक्टिवेट कर दिया था। इससे पहले सीरिया की राजधानी दमिश्क में एक ईरानी वाणिज्य दूतावास पर 1 अप्रैल को इजरायल ने हमला किया था।

मंदिर में दीया जलाने गया था बुजुर्ग, जलकर हुई मौत

बिहार पुलिस का अमानवीय चेहरा, घायल शख्स को भी नहीं बख्शा और...

हाई सिक्योरिटी के साथ एयरपोर्ट पहुंचे सलमान खान, इस अवतार में आए नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -