उन्नाव दुष्कर्म केस: CBI जांच में तत्कालीन DM और दो SP पाए गए दोषी, होगी कार्रवाई
उन्नाव दुष्कर्म केस: CBI जांच में तत्कालीन DM और दो SP पाए गए दोषी, होगी कार्रवाई
Share:

लखनऊ: उन्नाव के चर्चित कुलदीप सिंह सेंगर दुष्कर्म मामले में महत्वपूर्ण मोड़ आया है. पूरे मामले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने इस मामले में जिले के तत्कालीन बड़े अधिकारियों को दोषी माना है. सीबीआई ने IAS अदिति सिंह, IPS पुष्पांजलि सिंह और नेहा पांडेय को मामले में लापरवाही करने का दोषी करार दिया है.

CBI ने इस मामले में इन अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने की अनुशंसा की है. दरअसल, 2009 बैच की IAS अफसर अदिति सिंह 24 जनवरी 2017 से 26 अक्टूबर 2017 तक उन्नाव में पोस्टेड थीं और इसी दौरान दुष्कर्म पीड़िता ने कई बार शिकायत की, किन्तु उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. अदिति इस समय हापुड़ की जिलाधिकारी हैं. वहीं, 2006 बैच की IPS अधिकारी पुष्पांजलि सिंह भी उन्नाव की SP थीं. 

इन पर आरोप है कि इन्होंने पीड़िता की शिकायत तो सुनी ही नहीं, साथ ही जब कुलदीप सिंह सेंगर की शह पर पीडिता के पिता को पीटा गया और बाद में मौत हो गई तो उन्होंने मामले को दबाने का प्रयास किया है. जांच में भी लापरवाही की. पुष्पांजलि अभी गोरखपुर रेलवे में SP हैं. 2009 बैच की IPS नेहा पांडेय भी उन्नाव में SP रहीं हैं. इन पर भी लापरवाही का आरोप लगे हैं.

ट्विंकल खन्ना ने उड़ाया खुद का मजाक

फिर चीन की साजिश को भारतीय सेना ने दिया चकमा

वर्ष 2011 में इतने प्रतिशत थी साक्षरता दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -