फिर चीन की साजिश को भारतीय सेना ने दिया चकमा
फिर चीन की साजिश को भारतीय सेना ने दिया चकमा
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन की सीमा पर इसी साल के मई महीने से तनाव जारी है. ऐसे में यह अब एक बार फिर से अपने चरम पर पहुंच चुका है. बीते सोमवार की रात को लद्दाख सीमा पर वो हुआ जो पिछले चार दशक में नहीं हुआ था. जी दरअसल LAC पर बीती रात गोलीबारी हुई, यहाँ दोनों तरफ से जमकर फायरिंग की गई. वैसे इस फायरिंग में किसी को निशाना तो नहीं बनाया गया लेकिन हालत बहुत खराब रही. पहले तो दोनों देश में बातचीत से मामला सुलझाने की बात कर रहे थे लेकिन इसी बीच अब LAC पर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. जी दरअसल लद्दाख सीमा पर लगातार तनाव की स्थिति दिखाई दे रही है.

यहाँ काला टॉप और हेल्मेट टॉप समेत पैंगोंग इलाके के कई हिस्सों में भारतीय सेना ने कब्जा किया है, जो रणनीतिक तौर पर काफी अहम बताए जा रहे है. इसी वजह से चीन की सेना बौखला गई है. वहीँ इस बौखलाहट में चीनी सेना बीते सोमवार की रात को बॉर्डर पर आगे बढ़ने लगी. इसी बीच भारतीय सेना की तरफ से वार्निंग शॉट (चेतावनी के लिए हवा में फायरिंग) दागे गए, जिसके बाद चीनी सेना के जवान अपने आप पीछे हटते चले गए. वहीँ चीनी सेना की तरफ से भी गोलीबारी की गई, जिसके वजह से भारतीय सेना ने जवाब दिया. वहीं कुछ देर की फायरिंग के बाद हालात काबू में आ गए.

वैसे आपको याद हो तो बीते दिनों में 31 अगस्त की रात को भी फायरिंग होने की बात सामने आई थी. उस समय चीनी सेना ने पैंगोंग इलाके के पास से भारतीय सेना को हटाने के लिए फायरिंग की थी, हालांकि वो किसी तरह की आक्रामक फायरिंग नहीं थी. वैसे आपको हम यह भी बता दें कि साल 1975 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब चीन और भारत की सीमा पर गोली चली हो. आपको याद हो तो इससे पहले दोनों देशों ने गोली ना चलाने और किसी की जान ना गंवाने को लेकर समझौता किया था.

लक्की ड्रा के लालच में महिले ने गंवाए 17 लाख रुपये, जाने पूरा मामला

के चंद्रशेखर राव ने स्टांप और पंजीयन विभाग के लिए घोषित किया अवकाश

रिया चक्रवर्ती के समर्थन में आई ये एक्ट्रेस, मीडिया ट्रायल को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -