IPL2018: पहली बार सभी टीमों के कप्तान होंगे भारतीय !
IPL2018: पहली बार सभी टीमों के कप्तान होंगे भारतीय !
Share:

नई दिल्ली: बाल टेम्परिंग विवाद का असर आईपीएल पर भी देखने को मिल रहा है. बॉल से छेड़खानी करने के आरोप में दोषी साबित हो चुके ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा 1 साल के लिए बैन कर दिया गया है. जिसके बाद बीसीसीआई ने भी सख्ती दिखाते हुए इन दोनों कंगारू खिलाड़ियों को आईपीएल 2018 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.आईपीएल कमिशनर राजीव शुक्ला ने बुधवार को मीडिया के सामने इस बात की जानकारी दी. 

गौरतलब है कि आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को अपनी टीम की कप्तानी सौंपी थी, वहीं डेविड वार्नर को सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया था लेकिन अब आईपीएल से इन दोनों खिलाड़ियों की छुट्टी होने के बाद अब इनकी जगह किसी और को कप्तान बनाया जाएगा. राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को पहले ही अपनी टीम का कप्तान घोषित कर दिया है जबकि हैदराबाद फ़िलहाल अपनी टीम की कमान भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को सौंपने के बारे में विचार कर रहा है.

अगर हैदराबाद ऐसा करता है तो आईपीएल के बीते 10 साल में यह पहली बार होगा जब किसी सीजन में सभी टीमों के कप्तान भारतीय खिलाड़ी होंगे. क्योंकि आईपीएल में शामिल 8 टीमों में से 7 टीमें पहले ही भारतीय खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम का कप्तान नियुक्त कर चुकी है. जिसमे विराट कोहली (आरसीबी), एमएस धोनी (सीएसके), गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस), रविचंद्रन अश्विन (किंग्स XI पंजाब), दिनेश कार्तिक (केकेआर), अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स) का नेतृत्व कर रहे हैं अगर शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाया जाता है, तो आईपीएल इतिहास में पहली बार सभी आईपीएल टीमों की कप्तानी भारतीय खिलाड़ियों के हाथ में होगी. 

IPL2018 : जानिए आईपीएल इतिहास में आंकड़ों की जादूगरी

5000 करोड़ में बिक गए स्मिथ, देखें वीडियो

क्या आप जानते है आईपीएल की RCB के बारे में यह बातें....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -