IPL-8 : मुंबई के खिलाफ जीत हासिल कर शीर्ष पर आना चाहेगी राजस्थान

May 01 2015 03:39 PM
IPL-8 : मुंबई के खिलाफ जीत हासिल कर शीर्ष पर आना चाहेगी राजस्थान

वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 32वें मैच में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगे। आईपीएल-8 के लीग चरण में दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मुकाबला है तथा मुंबई इंडियंस अब घरेलू मैदान पर रॉयल्स से पिछली हार का बदला चुकाना चाहेंगे।

शुरुआती सात मैचों में पांच जीत हासिल कर शानदार फॉर्म में चल रहे रॉयल्स को पिछले दोनों मैचों में बारिश के कारण अंक बांटने पड़े। फिलहाल रॉयल्स के शीर्षस्थ चेन्नई सुपर किंग्स के बराबर ही 12 अंक हैं और वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

खराब दौर से गुजर रहे मुंबई इंडियंस पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी तो अच्छी नहीं कर सके और मात्र 157 रनों का स्कोर खड़ा कर सके। लेकिन उनके गेंदबाजों ने नायाब प्रदर्शन कर अपनी टीम को 20 रनों से जीत दिलाई। यह जीत निश्चित तौर पर उनका मनोबल बढ़ाने वाला होगा।

दोनों टीमों के बीच पहले मैच के बाद से मुंबई की टीम में काफी परिवर्तन किया जा चुका है, हालांकि रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेलने वाले कोरी एंडरसन और कीरन पोलार्ड अभी भी टीम में मौजूद हैं। रॉयल्स को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से बारिश के कारण अंक बांटने पड़े, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स ने जिस अंदाज में रॉयल्स के गेंदबाजों की धुनाई की वह चिंता का सबब जरूर होगी।