'अगर में टीम इंडिया का सिलेक्टर होता तो..', यशस्वी की तूफानी पारी के मुरीद हुए सुरेश रैना, ब्रेट ली ने भी कही बड़ी बात
'अगर में टीम इंडिया का सिलेक्टर होता तो..', यशस्वी की तूफानी पारी के मुरीद हुए सुरेश रैना, ब्रेट ली ने भी कही बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: IPL 2023 में यशस्वी जयसवाल ने वह कारनामा कर दिखाया, जो लीग के इतिहास में कोई भी बल्लेबाज़ नहीं कर सका है। दरअसल, IPL इतिहास का सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड अब राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल के नाम दर्ज हो गया है। यशस्वी ने गुरुवार (11 मई) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मात्र 13 गेंदों में 50 रन कूट डाले। जिसके चलते RR ने कोलकाता के खिलाफ नौ विकेट से दमदार जीत हासिल की। 

इस मुकाबले में यशस्वी 47 गेंदों पर 98 रन बनाकर नाबाद रहे। यशस्वी की धुआंधार बल्लेबाज़ी देखकर हर कोई दंग रह गया। टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना और ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज रहे ब्रेट ली ने भी इस युवा बल्लेबाज की जमकर प्रशंसा की है। बता दें कि, टीम इंडिया को इस साल अपनी मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में ODI वर्ल्ड कप खेलना है। इसको देखते हुए रैना ने कहा कि, 'यदि मैं भारतीय सिलेक्टर होता, तो मैं आज ही यशस्वी जयसवाल को टीम में रख लेता वर्ल्ड कप के लिए, क्योंकि वह अभी काफी तरोताजा दिमाग में है।' रैना ने आगे कहा कि, 'यशस्वी मुझे वीरू (वीरेंद्र सहवाग) की याद दिलाते हैं। मुझे पूरा यकीन है कि रोहित शर्मा इन्हे देख रहे होंगे, क्योंकि उन्हें भी वर्ल्ड कप के लिए ऐसे ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजों की तलाश होगी।'

वहीं, 21 वर्षीय यशस्वी जयसवाल की ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली ने भी जमकर प्रशंसा की। ली ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'क्या बात है यशस्वी जयसवाल, उन्हें जल्द ही इंडियन क्रिकेट टीम में लेकर आए BCCI।' बता दें कि, इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए थे। जिसमे वेंकटेश अय्यर के 42 गेंद पर 57 रन शामिल थे। वहीं, राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 4 अहम विकेट निकाले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने महज 13.1 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर 151 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली की नई पोस्ट ने जीता फैंस का दिल, जानिए क्या है खास?

जन्मदिन विशेष: एयरफोर्स में अफसर भी हैं शिखा पांडे, जानिए क्रिकेट में कैसे की शुरुआत

सामने आई आईसीसी ओडीआई क्रिकेट वर्ल्ड कप की तारीख, यहाँ जानिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -