IPL 2022: अगर बीच टूर्नामेंट में किसी को कोरोना हो गया, तो क्या होगा ? BCCI ने बदले नियम
IPL 2022: अगर बीच टूर्नामेंट में किसी को कोरोना हो गया, तो क्या होगा ? BCCI ने बदले नियम
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और इस बार टूर्नामेंट में कुछ परिवर्तन भी देखने को मिल सकते हैं. कोरोना संकट के मद्देनज़र इस बार IPL केवल चार ही मैदान में खेला जा रहा है, ऐसे में BCCI द्वारा हर परिस्थिति के मद्देनज़र तैयारी की जा रही है. ऐसे में एक सवाल ये भी उठता है कि अगर IPL शुरू होने के बाद किसी टीम में कोरोना संक्रमण का मामला निकलता है, तब क्या होगा. नए नियमों के अनुसार, यदि मुकाबला शुरू होने से ठीक पहले किसी टीम में कोरोना का कोई केस निकलता है और वह टीम अपने 12 खिलाड़ी पेश करने में विफल रहती है, तब चीज़ें बदलेंगी.

हर टीम को मुकाबले से पहले 12 खिलाड़ी बताने होते हैं, इनमें अंतिम एकादश के 11 और एक 12वां खिलाड़ी, जो सबस्टीट्यूट के तौर पर उपलब्ध रहता है, वो होता है. इनमें से 7 खिलाड़ी भारतीय होने आवश्यक हैं. यदि ये 12 खिलाड़ी तब उपलब्ध नहीं होते हैं, तो मैच को किसी और दिन करवाने का विचार किया जाएगा. यदि ऐसा भी संभव नहीं हो पाता है, तब इस केस में IPL की टेक्निकल कमेटी को भेजा जाएगा. कमेटी जो निर्णय लेगी, वही अंतिम फैसला होगा. इससे पहले यदि ऐसी परिस्थिति पैदा होती थी, तब सामने वाली टीम को दो अंक दे दिए जाते थे. 

बता दें कि IPL के दौरान प्रत्येक टीम को बायो-बबल में रहना होगा, टीमों के लिए अलग-अलग होटल्स का प्रबंध किया गया है. इसके साथ ही मुकाबले से पहले भी सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा. इन्हीं हालातों की वजह से IPL के सभी लीग मैच मुंबई के तीन और पुणे के एक स्टेडियम में खेले जा रहे हैं.  

दुनिया का कोई गेंदबाज़ नहीं कर पाया जो काम, WTC में अश्विन ने हासिल किया वो मुकाम

शॉपमैन ने मैच को लेकर दिया बयान, कहा- "निर्धारित समय में मैच खत्म करने की.."

28 मार्च से गोवा में ट्रेनिंग करेंगी इंडियन वुमन फुटबॉल टीम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -