IPL 2021: आज DC से भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स, अगर दिल्ली जीती तो प्लेऑफ में स्थान पक्का

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 41वें मुकाबले में मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और दिल्ली कैटपिटल्स (DC) के बीच टक्कर होगी। शारजाह में होने वाले इस मुकाबले में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली टीम जीत हासिल कर प्लेऑफ में स्थान पक्का कर लेगी। दिल्ली कैपिटल्स टीम 10 मैचों में 8 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स 10 मैचों 4 जीत के साथ बेहतर नेट रनरेट की वजह से चौथे नंबर पर कायम है।

दिल्ली ने मौजूदा सीजन में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। श्रेयस अय्यर की वापसी से दिल्ली का मध्यम क्रम मजबूत हुआ है, वहीं गेंदबाजी में पेसर एनरिच नोर्त्जे और कगीसो रबाडा की जोड़ी इस वक़्त कहर ढा रही है। वहीं KKR के लिए बुरी खबर यह है कि बायें हाथ के फिरकी गेंदबाज़ कुलदीप यादव को घुटने में गंभीर चोट लगी है और UAE में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बीच से लौटने के बाद उनके ज्यादातर घरेलू सत्र से भी बाहर रहने का अनुमान है।
 
अपना पहला IPL खिताब जीतने के प्रयास में जुटी दिल्ली ने इस सत्र में आक्रामक खेल दिखाया है और उसकी नजरें केवल प्लेआफ में जगह बनाने पर ही नहीं, बल्कि गत वर्ष से बेहतर प्रदर्शन करने पर भी हैं। पिछले सत्र में फाइनल में उसे मुंबई इंडियंस ने मात दी थी। ऑयन मॉर्गन और उनकी टीम को बखूबी पता है कि दिल्ली जैसी फॉर्म में चल रही टीम के विरुद्ध वे कोई गलती नहीं कर सकते। प्लेऑफ में स्थान बनाने के लिये यह मुकाबला उनके लिये बेहद अहम होगा। उन्हें ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली दिल्ली जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

IPL 2021: हैदराबाद 7 विकेट से जीता, 10 मुकाबलों में SRH को मिली दूसरी जीत

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ को पड़ा दिल का दौरा

नीरज चोपड़ा का 'देसी डांस' वीडियो हुआ वायरल, दिलेर मेहंदी के गाने पर जमकर किया भांगड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -