IPL 2020: विराट के बचाव में आए सहवाग, कहा- 'अकेला कप्तान भला क्या कर सकता है'

नई दिल्ली: बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स की टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है। आप जानते ही होंगे इस टीम के कप्तान विराट कोहली थे और इस बार उनकी कप्तानी में फिर से टीम को हार मिली है। टीम बीते 8 साल से आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। ऐसे में इस बार जब टीम बाहर हुई तो विराट की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं बैंगलोर के खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट गौतम गंभीर ने विराट की जमकर आलोचना की थी। जी दरअसल गंभीर ने विराट को कप्तानी से हटाने तक की मांग कर दी थी, लेकिन अब टीम इंडिया में गंभीर के जोड़ीदार रहे वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली का बचाव किया है।

उन्होंने हाल ही में कहा कि 'एक अकेला कप्तान भला क्या कर सकता है। आरसीबी को कप्तान नहीं बल्कि टीम में कुछ बदलाव करने की जरूरत है।' हाल ही में सहवाग ने क्रिकेट की वेबसाइट क्रिकबज़ से बातचीत करते हुए कहा कि 'बैंगलोर की टीम सिर्फ विराट और डिविलियर्स की बैटिंग पर निर्भर है। कप्तान उतना ही अच्छा होता है जीतनी अच्छी उनकी टीम। यही विराट कोहली जब इंडियन टीम के कप्तान होते हैं तो नतीजे अलग होते है। वो टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज़ जीतते हैं, लेकिन जब आरसीबी के लिए खेलते हैं तो इनकी टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है। वो जीतते नहीं है। तो कप्तान के पास अच्छी टीम होनी बहुत जरूरी है। मेरे ख्याल से उन्हें कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। ये सोचना चाहिए ये टीम और कैसे बेहतर कर सकती है। बैंगलोर के पास कोई सेटल बैटिंग ऑर्डर नहीं है। उनकी बैटिंग सिर्फ विराट और एबी डिविलियर्स पर निर्भर है'।

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि गौतम गंभीर ने टीम के बाहर निकलने पर कहा था, 'आप आर अश्विन को देखिए 2 साल के बाद रिजल्ट नहीं दे पाए तो किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें कप्तानी से हटा दिया। आप धोनी और रोहित शर्मा की बात करते हैं। धोनी ने तीन खिताब दिलाए हैं। रोहित ने मुंबई को चार बार चैंपियन बनाया है। मुझे पक्का यकीन है कि अगर रोहित भी 8 साल तक अच्छे नतीजे लेकर नहीं आते तो उन्हें भी कप्तानी के मोर्चे से हटा दिया जाता। हर किसी के लिए अलग-अलग पैमान नहीं होना चाहिए'।

हार मानने को तैयार नहीं ट्रम्प, कहा- 'चुनाव मैंने जीता है...'

जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनते ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी ने दी बधाई

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन, कहा- 'वादा करता हूं समाज को तोडूंगा नहीं, जोडूंगा'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -