हार मानने को तैयार नहीं ट्रम्प, कहा- 'चुनाव मैंने जीता है...'
हार मानने को तैयार नहीं ट्रम्प, कहा- 'चुनाव मैंने जीता है...'
Share:

वाशिंटन: अमेरिका को अपना नया राष्ट्रपति मिल चुका है। जी दरअसल डेमोक्रेटिक पार्टी उम्मीदवार जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है और डोनाल्ड ट्रम्प हार गए हैं। जो बाइडेन के जीतने के बाद पीएम मोदी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से उन्हें जीत की बधाई दी है और भारत-अमेरिका रिश्ते में नई मजबूती लाने की बात कही है। ऐसे में दूसरी तरफ डोनाल्ड ट्रम्प अपनी हार मानने को तैयार ही नहीं है। उन्होंने बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए खुद की जीत का दावा किया है।

हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमे वह लिखते हैं, 'पर्यवेक्षकों को काउंटिंग रूम में घुसने की इजाजत नहीं दी गई। मुझे 7 करोड़ 10 लाख वैध वोट मिले हैं, यह चुनाव मैंने जीता है। सबसे बुरी बात यह हुई कि पर्यवेक्षकों को काउंटिंग रूम देखने की इजाजत नहीं दी गई। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। बड़ी संख्या में मेल इन बैलेट्स को लोगों तक पहुंचाया गया, जबकि उन्होंने यह नहीं मांगा था।'

वहीँ एक अन्य ट्वीट कर ट्रम्प ने लिखा है, '7 करोड़ 10 लाख लीगल वोट। अमेरिकी इतिहास में मौजूदा राष्ट्रपति को मिलने वाला सबसे अधिक वोट!' उनके इन सभी ट्वीट्स से यह जाहिर हो रहा है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी हार स्वीकार नहीं कर रहे हैं। वैसे बीते दिनों ही उन्होंने जो बाइडेन को धमकी देते हुए कहा था कि, 'उन्हें जबरन और गलत तरीके से राष्ट्रपति पद पर दावा नहीं करना चाहिए। ऐसा दावा वो भी कर सकते हैं। अभी तो कानूनी लड़ाई शुरू हुई है।' वैसे अब यह देखना होगा कि ट्रम्प आगे क्या करते हैं।

जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनते ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी ने दी बधाई

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन, कहा- 'वादा करता हूं समाज को तोडूंगा नहीं, जोडूंगा'

उपराष्ट्रपति बनते ही बोलीं कमला हैरिस- 'हमारे पास बेहतर भविष्य बनाने...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -