विदेशी खिलाड़ियों पर IPL फ्रैंचाइजियों ने खर्च किए 58.25 करोड़, सबसे ज्यादा इन क्रिकेटरों पर बरसा पैसा

विदेशी खिलाड़ियों पर IPL फ्रैंचाइजियों ने खर्च किए 58.25 करोड़, सबसे ज्यादा इन क्रिकेटरों पर बरसा पैसा
Share:

कोलकाता में बीते गुरुवार यानी 21 दिसंबर 2019 को हुई आईपीएल-13 की नीलामी में फ्रेंचाइजियों ने कुल राशि का 41 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर खर्च किया. नीलामी में फ्रेंचाइजियों ने 140.3 करोड़ रुपये खर्च किए. इसमें सर्वाधिक 13 विदेशी क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के बिके. इन पर 58.25 करोड़ रुपये टीमों ने लुटाए. पैट कमिंस इस सत्र के सबसे महंगे जबकि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी थे.

क्रिकइंफो के अनुसार इंग्लैंड के सात खिलाड़ियों पर 17.75 करोड़, वेस्टइंडीज के चार क्रिकेटरों पर 17.25 करोड़ और दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़ियों पर टीमों ने 10.75 करोड़ रुपये खर्च किए. न्यूजीलैंड और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी पर टीमों ने दांव लगाया. भारत के 33 खिलाड़ी बिके जिन पर 33.30 करोड़ (औसतन पर खिलाड़ी 1.01 करोड़) खर्च किए.

हम बता दें कि आईपीएल 2020 की नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा है. उनकी बेस प्राइस दो करोड़स रुपए थी, लेकिन नीलामी में उनका भाव चढ़ा और बड़ी कीमत में पंजाब ने उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ा. केआर ने पैट कमिंस पर 15 करोड़ 50 लाख की बड़ी बोली लगाकर खरीदा है. कमिंस तीन साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं. अब तक खेले 16 मैचों में वह 17 विकेट ले चुके हैं. कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. आरसीबी ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच चार करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा और आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन पर भी चार करोड़ रुपए की बड़ी बोली लगाई गई.

इस खिलाड़ी ने आठवीं कक्षा से थामी राइफल, फिर लगाती रहीं गोल्ड पर निशाना

अंतरराष्ट्रीय खेल में डोपिंग के मुद्दों में 13 फीसदी की बढ़त

IPL 2020: अपनी नई टीम से खुश हैं विराट कोहली, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -