आईपीएल 2019: भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही विदेशी खिलाड़ी भी हुए टीम से बाहर
आईपीएल 2019: भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही विदेशी खिलाड़ी भी हुए टीम से बाहर
Share:

नई दिल्ली: भारत में आईपीएल का खुमार प्राय: सभी जगह देखने को मिलता है और इस टूर्नामेंट में ही भारतीय क्रिकेटर के अलावा विदेशों के क्रिकेटर भी अपनी किस्मत आजमाते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे युवराज सिंह और गौतम गंभीर को अब उनकी आईपीएल टीमों ने भी बाहर कर दिया है। इसके अलावा बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने अगले महीने होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी से पहले युवराज सिंह और आरोन फिंच को हटा दिया है।

महिला टी20: विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धुरंधरों को पछाड़ कर मिताली राज ने बनाया नया रिकॉर्ड

वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स ने उम्मीद के अनुरूप गौतम गंभीर को बाहर किया, जिन्होने 2018 सत्र के बीच में खराब फॉर्म के कारण हटने का फैसला किया था। यहां बता दें कि युवराज और गंभीर दोनों ही भारतीय टीम के शानदार खिलाड़ी रहे हैं। इसके अलावा 2019 में होने वाले सीजन के लिए आईपीएल टीमों की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है। आईपीएल टीमों को ट्रांसफर विंडो के तहत 15 नवंबर तक यह तय करना था कि वे किन खिलाड़ियों को रिटेन करेंगी और किन खिलाड़ियों को बाहर करेंगी।

महिला टी 20 विश्व कप: भारत की जीत में फिर चमकी मिताली, आयरलैंड को हरा सेमीफइनल में बनाई जगह

गौरतलब है कि इस समय आईपीएल टीमों के बारे में चिंतन मनन चल रहा है। वहीं सभी टीमों ने अपनी-अपनी लिस्ट बोर्ड को सौंप दी है। इसमें किंग्स इलेवन द्वारा युवराज सिंह को रिलीज करने का निर्णय सबसे चौंकाने वाला माना जा रहा है। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें जनवरी में नीलामी में दो करोड़ रुपए के आधार मूल्य में खरीदा था। युवराज भारत के लिए आखिरी बार जून 2017 में खेले थे। किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल को दो करोड़ रुपए के बेस प्राइस पर लिया था। उन्हें टीम में बरकरार रखा गया है। पंजाब ने आरोन फिंच और अक्षर पटेल को भी रिलीज कर दिया है।

खबरें और भी 

IPL 2019: मुंबई इंडियंस ने की टीम की घोषणा, जानिए किस-किस खिलाड़ी को मिली जगह

एबी डिविलियर्स का तूफान एक बार फिर दिखा मैदान पर, मात्र 31 गेंदों पर बनाए 93 रन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा फैसला, पुरे आईपीएल में मौजूद नहीं रहेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -