महिला टी 20 विश्व कप: भारत की जीत में फिर चमकी मिताली, आयरलैंड को हरा सेमीफइनल में बनाई जगह
महिला टी 20 विश्व कप: भारत की जीत में फिर चमकी मिताली, आयरलैंड को हरा सेमीफइनल में बनाई जगह
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का टी-20 विश्व कप में जीत का सफर बदस्तूर जारी है, महिला टीम ने गुरुवार को गयाना में ग्रुप-बी के मुकाबले में आयरलैंड को 52 रन से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय टीम आठ साल बाद टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है. भारतीय टीम ने मिताली राज के 51 रन की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 145 रन बनाए थे, जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 93 रन पर ही सिमट गई.

IPL 2019: मुंबई इंडियंस ने की टीम की घोषणा, जानिए किस-किस खिलाड़ी को मिली जगह

भारत से मिले 146 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद कमजोर रही, 27 रन के स्कोर पर ही टीम ने गैबी लुइस के रूप में पहला विकेट गंवा दिया, इसके कुछ देर बाद ही क्लेर शिलिंगटन भी 23 रन बनाकर आउट हो गईं. 84 रन तक पहुंचते-पहुंचते आयरलैंड के पांच विकेट गिर चुके थे. यहां से आयरलैंड की जीत की उम्मीदें ख़त्म होने लगी थी.  20 ओवर पूरे होने तक आयरलैंड आठ विकेट गंवा चुकी थी और स्कोर 93 रन ही हो पाया.  आयरलैंड की ओर से सबसे अधिक 33 रन तीसरे नंबर की बल्लेबाज इसोबेल जोयस ने बनाए, जबकि उसके आठ बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाईं.

एबी डिविलियर्स का तूफान एक बार फिर दिखा मैदान पर, मात्र 31 गेंदों पर बनाए 93 रन

भारत की ओर से राधा यादव ने 25 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया, मिताली ने अपनी सलामी जोड़ीदार स्मृति मंधाना (33) के साथ मिलकर टीम को ठोस शुरुआत दी, इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में 67 रन जोड़े, हालांकि टीम का मध्य और निचला क्रम इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया. मिथली अकेले एक छोर पर डटी रही, वे 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुईं, इनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्ज (18), कप्तान हरमनप्रीत कौर (07), वेदा कृष्णमूर्ति (09) कुछ ख़ास नहीं कर सकी. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा फैसला, पुरे आईपीएल में मौजूद नहीं रहेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

विश्वनाथन आनंद ने जीता पहला टाटा स्टील ब्लिट्ज खिताब

आज से शुरू होगा विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप का रोमांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -