IPL 2018 RCB VS MI: क्या रोहित शर्मा के बगैर उतरेगी मुंबई इंडियंस?

Apr 17 2018 06:25 PM
IPL 2018 RCB VS MI: क्या रोहित शर्मा के बगैर उतरेगी मुंबई इंडियंस?

आईपीएल के 11वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के बीच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम पर कांटे का मुकाबला खेला जाना है. दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम् है क्योंकि मुम्बई लगातार अपने तीन मैच हारने के बाद हार की हैट्रिक लगा चुकी है, जबकि बेंगलूर को भी अपने तीन मुकाबलों में से दो में हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज से आज विराट और रोहित की टीमें जीत के इरादे से खेलने उतरेंगी. मुंबई का बल्लेबाजी क्रम पहले दो मैचों में पूरी तरह विफल रहा था. रोहित शर्मा बिल्कुल भी फॉर्म में नहीं हैं और ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या वो खुद को टीम से बाहर रख सकते है. उन्होंने अपने पिछले तीन मुकाबलों में 15, 11 और 18 का स्कोर किया है. हालाँकि रोहित टीम के बाहर रहे ऐसा होना काफी मुश्किल है.

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश होगी वो टीम के दोनों पक्षों में संतुलन बना कर मैदान में उतरें. मुंबई की बल्लेबाजी का ताकत एविन लुइस, रोहित और कीरोन पोलार्ड हैं. बेंगलूर के खिलाफ इन तीनो बल्लेबाजों का चलना बेहद जरूरी है. वहीं गेंदबाजी में लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. आरसीबी की ताकत भी बल्लेबाजी ही है.टीम के पास ब्रेंडन मैकुलम, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डि कॉक जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं जो कभी भी और कहीं से भी मैच का रुख बदल सकते हैं.

गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्रा सिंह चहल प्रभावित किया है. लेकिन और कोई गेंबाज कुछ ख़ास नहीं कर पा रहा है. हालांकि कोहली आज के मैच में मुहम्मद सिराज को मौका दे सकते हैं. वहीं तेज गेंदबाजी की कमान उमेश यादव के हाथ में ही होगी.

मुंबई की संभवता प्लेइंग इलेवन: एविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रोहित शर्मा, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंडाय, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, अकिला दनंजय, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह.

?