IPL 2018 : ये खिलाड़ी है आईपीएल 11 के पर्पल और ऑरेंज कैप होल्डर...

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आज रात 8 बजे से क्रिकेट शौकीनों को गजब का रोमांच देखने को मिलेगा. जब माँ अहिल्या की पावन नगरी में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस और रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब होलकर स्टेडियम में आमने-सामने होगी. आज होने वाले मैच में मुंबई को इंदौर के खेल प्रेमियों से थोड़ा कम समर्थन जरूर मिलेगा. क्योंकि होलकर स्टेडियम पंजाब का दूसरा और नया घरेलू मैदान हैं. लेकिन खेल के रोमांच में बिलकुल भी कमी नहीं देखने को मिलेगी. आईपीएल में अब तक कुल 33 मुकाबले खेले जा चुके है, और कई नई प्रतिभा सामने निकलकर आई हैं. बात अगर आईपीएल के इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने और सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की करें तो इस सूची में चेन्नई सुपरकिंग्स के और दिल्लीडेयरडेविल्स के खिलाड़ी शामिल हैं. आइए जानते है कौन है ये ये खिलाड़ी...

चेन्नई के अंबाती रायडू के पास है इस सीजन की ऑरेंज कैप...

चेनई सुपरकिंग्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू इस सीजन में अपनी प्रतिभा से ठीक उलट बल्लेबाजी कर रहे है. इसी का नतीजा है कि बड़े-बड़े दिग्गजों को पछाड़ कर वे इस आईपीएल सीजन में ऑरेंज कैप की रेस में सबसे अव्वल है. आईपीएल 11 में अब तक उन्होंने कुल 9 मुकाबले खेले हैं. जहां उन्होंने कुल 391 रन बनाए है. इसी के साथ वे इस समय आईपीएल 2018 के ऑरेंज कैप होल्डर हैं. 

दिल्ली के ट्रेंट बोल्ट की शोभा बढ़ा रही है पर्पल कैप...

दिल्ली डेयरडेविल्स के मुख्य तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इस आईपीएल सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. ट्रेंट बोल्ट ने अब तक आईपीएल 2018 में कुल 9 मैच खेले हैं. जहां उनके नाम कुल 13 विकेट दर्ज हैं. इस तरह उन्होंने आईपीएल की पर्पल कैप पर कब्जा जमाया हुआ हैं. 

IPL 2018: आज इंदौर के होल्कर में भिड़ेंगे पंजाब और मुंबई

देखें वीडियो : कायम है 'कैप्टन कूल' धोनी का जलवा, ये आंकड़े है गवाह...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -