IPL 2018 FINAL: मुकाबले से पहले ज्योतिष ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता

May 27 2018 02:27 PM
IPL 2018 FINAL: मुकाबले से पहले ज्योतिष ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता

दुनिया का सबसे कठिन क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का फाइनल मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाना है. चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले इस मुकाबले के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है. आईपीएल-11 ख़िताब की प्रबल दावेदार चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने हैदराबाद को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. इस सीजन के लीग मुकाबले में हैदराबाद और चेन्नई के बीच कुल तीन मुकाबले खेले गए है जिसमे से तीनों मैच चेन्नई ने अपने नाम किए है. बता दें कि दुसरे क्वाटर फाइनल मैच में हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हरा कर फाइनल का टिकट कटाया था. हालांकि आज होने वाले मुकाबले में दोनों ही टीमें पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरेंगी. मौजूदा सीजन में जहाँ चेन्नई के गेंदबाजों और बल्लेबाजों, दोनों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत टीम को फाइनल तक पहुंचाया है वहीं अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जानी जाने वाली हैदराबाद की टीम ने लीग के आखरी कुछ मैचों में बल्लेबाजी से भी शानदार खेल दिखाया है.

ऐसे में किसी एक टीम के जीतने की भविष्यवाणी करना बेहद मुश्किल है. लेकिन इसी बीच एक वैज्ञानिक ज्योतिषी ग्रीनस्टोन लोबो ने भविष्यवाणी कर दी है कि कौन सी टीम फाइनल मुकाबले का खिताब अपने नाम करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ ज्योतिष ने केन विलियमसन के नेतृत्व वाली सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2018 का हक़दार बताया है. उन्होंने इसका आधार कुछ इस प्रकार समझाया है कि जुपिटर प्लेनेट, प्लेनेट-X (2007 आरएच283) और प्लेनेट-Z (2008 एफसी76) के आस-पास होने की वजह से हैदराबाद के कप्तान को फायदा मिलेगा.

विलियमसन के लिए एक और खुशखबरी यह भी रही कि उनकी कुंडली काफी बलवान है क्योंकि 260 सालों के बाद प्लूटो अपने घर में प्रवेश कर रहा है. यही नहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच टॉम मूडी के पक्ष में भी प्लूटो है, जिससे हैदराबाद को अधिक फायदा मिल रहा है. वहीं धोनी की कुंडली में यूरेनस है, जो प्लूटो से कमजोर गृह है. धोनी की कुंडली में प्लेनेट-X भी कमजोर है." अब लोबो की ये भविष्यवाणी कितनी सही साबित होती है ये तो मैच के बाद ही पता चलेगा लेकिन इस भविष्वाणी ने सट्टेबाजी के बाजार में भी हलचल ला दी है.

 

IPL 2018 FINAL : भीषण गर्मी में आज दो कूल कैप्टेन आमने-सामने

IPL 2018 : जानिए आज जीतने और हारने वाली टीम पर कितना बरसेगा धन ?